HEADLINES

सत्ता में रहते कांग्रेस ने क्यों नहीं करायी जातीय जनगणना : मायावती

मायावती

लखनऊ, 25 अगस्त (Udaipur Kiran) । बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा से पहले सत्ता में कांग्रेस थी तो उसने सत्ता में रहते जातीय जनगणना क्यों नहीं करायी, इसका जवाब दें।

मायावती ने रविवार काे एक्स पोस्ट में कहा कि संविधान के तहत एससी-एसटी को मिले आरक्षण में अब उप-वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के जरिए इसे निष्प्रभावी बनाने व खत्म करने की चल रही साजिश के विरोध में कांग्रेस, सपा और भाजपा आदि का भी चुप्पी साधे रखना क्या यही इनका दलित प्रेम है, सचेत रहें। उन्होंने साफ ताैर पर कहा कि कांग्रेस और सपा से अब किसी भी चुनाव में कोई गठबन्धन नहीं करना है। ये आरक्षण विरोधी हैं और एससी-एसटी और ओबीसी वर्गों को खुद अपने दम पर खड़ा होना है।

मायावती ने कहा कि प्रयागराज में शनिवार को संविधान सम्मान समारोह आयोजित करने वाली कांग्रेस को डा. भीमराव अम्बेडकर के अनुयायी कभी माफ नहीं करेंगे, जिसने संविधान निर्माता बाबासाहब को उनके जीते-जी एवं देहांत के बाद भी भारतरत्न से सम्मानित नहीं किया। साथ ही बाबासाहब के आंदोलन को गति देने वाले कांशीराम के देहांत होने पर इसी कांग्रेस ने केंद्र में अपनी सरकार के रहते हुए उनके सम्मान में एक दिन के भी राष्ट्रीय शोक की घोषणा नहीं की। सपा सरकार ने भी राजकीय शोक घोषित नहीं किया। इनकी ऐसी दोगली सोच, चाल, चरित्र से सजग रहना जरूरी है।

(Udaipur Kiran) / दीपक वरुण / बृजनंदन यादव / डॉ. जितेन्‍द्र पाण्डेय / पवन कुमार

Most Popular

To Top