CRIME

मथुरा: बांकेबिहारी सेवायत के नौकर को बंधक बनाकर की लाखों की लूट

पुलिस जांच पड़ताल करते हुए

मथुरा, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । वृन्दावन कोतवाली क्षेत्रांर्गत चैतन्य विहार कॉलोनी में शनिवार बांके बिहारी मंदिर के सेवायत के घर बदमाशों ने धावा बोला। नौकर को बंधक बनाकर लाखों के आभूषण और नगदी से भरी तिजोरी लूट ले गये। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना की जांच में जुट गई।

वृंदावन नगर ठा. श्री बांके बिहारी मंदिर के सेवायत जॉनी गोस्वामी का चैतन्य विहार कालोनी के फेजटू में घर है। गोस्वामी पूरे परिवार को लेकर तिरूपति बालाजी दर्शन को गये हैं। घर की जिम्मेदारी नौकर अंतरिक्ष शुक्ला के हाथों में थी। शनिवार को चार लोग घर पहुंचे और गोस्वामी के बारे में पूछते हुए दक्षिणा मांगने लगे। नौकर दक्षिणा के लिए जैसे कमरे में दाखिल हुआ तो पीछे बदमाशों ने नौकर के हाथ—पांव बांधकर मुहं पर टैप लगा दिया। मोबाइल फोन छीन लिया।

बदमाश किसी से मोबाइल पर बात करते हुए दूसरी मंजिल पर गये और कमरे का दरवाजा तोड़ डाला। लगभग डेढ सौ किलों की वजनी तिजोरी को चारों बदमाश उठा ले गये।

नौकर का कहना था कि उस तिजोरी में लगभग 25 से 30 लाख रुपये का कीमती सामान, मुकुट, हार अन्य आभूषण और नगदी रखी थी। कुछ बाद नौकर ने किसी तरह बंधन मुक्त होकर पड़ोसियों को घटना से अवगत कराया।

अंतरिक्ष का कहना है कि चार बदमाशों में से एक का चेहरा देख लिया है। दिन दहाड़े हुई इस दुस्साहिक घटना से प्रकाश डालते हुये पड़ोसी युवक ने भी नौकर की बात को स्वीकार करते हुये बताया चार बदमाश मुंह पर गमछा बांधकर आये थे।

सूचना पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी रवि त्यागी ने पुलिस टीम के साथ मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं।

(Udaipur Kiran) / महेश कुमार / दीपक वरुण / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top