Uttar Pradesh

वाराणसी परिक्षेत्र के नए पोस्ट मास्टर जनरल कर्नल विनोद ने संभाला कार्यभार

नए पोस्ट मास्टर जनरल कर्नल विनोद

-विश्व स्तरीय गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे

वाराणसी, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । कर्नल विनोद कुमार ने शनिवार को पोस्टमास्टर जनरल (पीएमजी) वाराणसी क्षेत्र का कार्यभार ग्रहण कर लिया। कार्यभार संभालने के बाद कर्नल विनोद ने बताया कि वाराणसी परिक्षेत्र में विश्व स्तरीय गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। 2003 बैच के अधिकारी कर्नल विनोद ने मणिपुर, पश्चिम में गुजरात, उत्तर में जम्मू कश्मीर और दक्षिण में केरल सफलतापूर्वक काम किया है।

कर्नल विनोद ने बताया कि परिचालन की जांच के लिए सतर्कता निगरानी तकनीक को शामिल करेंगे। उन्होंने प्रत्येक स्टाफ सदस्य को हिदायत दी कि ईमानदारी उनके सिद्धांतों में सबसे ऊपर है और किसी भी बेईमान व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। बताते चलें कि वाराणसी परिक्षेत्र के अधीन वाराणसी, भदोही, चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर और बलिया जनपद आदि क्षेत्र शामिल हैं।

कर्नल विनोद कुमार दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक हैं। उन्होंने दिल्ली में आईआईएमसी न्यू जेएनयू परिसर से पत्रकारिता में पीजी कोर्स किया है। फिटनेस के शौकीन विनोद कुमार ने ताइक्वांडो सीखा है और दिल्ली में राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीते हैं। उन्होंने राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता उड़ीसा के कटक में में दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया और कांस्य पदक जीता है। कर्नल विनोद कुमार को डाक सेवाओं में व्यापक अनुभव है, उन्होंने एसएसपीओ दिल्ली साउथ, एसएसपीओ दिल्ली नॉर्थ और एसएसआरएम दिल्ली सॉर्टिंग के रूप में काम किया है। उन्होंने एपीएमजी दिल्ली सर्कल के रूप में भी काम किया है। कर्नल विनोद गुजरात में ऑफिसर कमांडिंग के रूप में भारतीय सेना में शामिल हुए और युद्ध अभ्यास में भाग लिया। युद्धाभ्यास में सफल प्रदर्शन के बाद उन्हें जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ प्रशस्ति पदक से सम्मानित किया गया। उन्होंने एपीएस मुख्यालय दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में वाईओएल कैंप में ऑफिसर कमांडिंग के रूप में भी काम किया। कर्नल विनोद कुमार ने कोविड-19 समय के दौरान कमांडेंट के रूप में 1CBPO का नेतृत्व किया है।

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top