Uttrakhand

राज्य को साफ-सुथरा रखने के लिए इंदौर मॉडल से सीख लेने की जरूरत : राज्यपाल

राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य विनय प्रताप सिंह ने शनिवार को राजभवन में राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट करते।

-राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य ने राज्यपाल से की भेंट

देहरादून, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य विनय प्रताप सिंह ने शनिवार को राजभवन में राज्यपाल से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान राज्यपाल से कहा कि हमें अपने प्रदेश को साफ-सुथरा रखने के लिए इंदौर के मॉडल से सीख लेने की जरूरत है। उन्होंने राज्यपाल को सफाई कर्मियों की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

इस अवसर पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) ने कहा कि सफाई अभियान में महिलाओं और बच्चों के माध्यम से जागरूकता पैदा करने और लोगों को स्वयं सफाई अभियान में भागीदार बनना होगा।

राज्यपाल ने कहा कि सफाई कर्मी हमारे बेहद श्रद्धा और पूरे मनोयोग से कार्य करते हैं। उन्हें आधुनिक उपकरण के साथ-साथ टेक्नोलॉजी का प्रयोग किए जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। साथ ही उनकी समस्याओं का निरंतर समाधान किया जाना जरूरी है।

इस अवसर पर विनय प्रताप ने राज्यपाल से प्रदेश की निकायों में वर्षों से कार्यरत संविदा/मौहल्ला स्वच्छता समिति सफाई कार्मिकों के नियमितीकरण करने की मांग की। साथ ही उत्तराखंड राज्य सफाई कर्मचारी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने और सफाई कर्मचारियों के लिए बीमा नीति फिर से चालू कराने और कर्मचारियों का बीमा 10 लाख करने के अनुरोध किया। राज्यपाल ने उपरोक्त विषयों पर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

__________

(Udaipur Kiran) / राजेश कुमार / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top