Jammu & Kashmir

विधानसभा चुनाव-2024 : डीईओ पुंछ ने मेंढर में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

विधानसभा चुनाव-2024 : डीईओ पुंछ ने मेंढर में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

जम्मू, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिला निर्वाचन अधिकारी पुंछ विकास कुंडल ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी का आकलन करने के लिए मेंढर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। दौरे के दौरान डीईओ ने चल रही तैयारियों की समीक्षा करने और सुचारू चुनावी प्रक्रिया के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के साथ एक व्यापक बैठक की।

उन्होंने सुरक्षा उपायों और लॉजिस्टिक्स का मूल्यांकन करने के लिए स्ट्रांग रूम और चुनाव सेल का निरीक्षण किया। बाद में उन्होंने सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मेंढर का दौरा किया जहां उन्होंने पहली बार मतदाताओं और चुनावी साक्षरता क्लब के सदस्यों के साथ बातचीत की। डीईओ ने युवा मतदाताओं को लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। डीईओ ने स्वीप पहल के तत्वावधान में स्कूल द्वारा शुरू किए गए “मेरा वोट, मेरा अधिकार“ हस्ताक्षर अभियान में भाग लेने के लिए एक कैनवास पर हस्ताक्षर किए।

विकास कुंडल ने चुनाव व्यवस्थाओं पर विस्तार से चर्चा करने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेटों और अन्य प्रमुख अधिकारियों के साथ संवाद सत्र भी आयोजित किए। उपमंडल मजिस्ट्रेट मेंढर इमरान राशिद कटारिया ने सुचारू और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उठाए गए कदमों पर प्रकाश डालते हुए तैयारियों पर एक विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की। डीईओ ने मतदान कर्मचारियों की तैनाती, परिवहन योजनाओं और मतदाता सुविधा उपायों की समीक्षा की जिससे चुनाव के दिन त्रुटिहीन निष्पादन के महत्व पर जोर दिया गया।

जीएचएसएस मेंढर में चुनावी साक्षरता क्लब ने एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जहां पहली बार मतदाताओं ने चुनाव में अपनी सक्रिय भागीदारी के माध्यम से लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। यह पहल युवा मतदाताओं को शिक्षित और संलग्न करने के व्यापक प्रयास का एक हिस्सा है यह सुनिश्चित करते हुए कि वे अच्छी तरह से सूचित हैं और अपना वोट डालने के लिए तैयार हैं।

विकास कुंडल ने सूचित मतदान की संस्कृति को बढ़ावा देने में अधिकारियों और चुनावी साक्षरता क्लब के प्रयासों की सराहना की और मतदाता मतदान को अधिकतम करने के लिए निरंतर प्रयासों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता दोहराई।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top