Madhya Pradesh

इंदौरः मंत्री सिलावट ने की सांवेर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा, समय पर पूर्णता के दिए निर्देश

इंदौरः मंत्री सिलावट ने की सांवेर विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यों की समीक्षा, समय पर पूर्णता के दिए निर्देश

इंदौर, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र में कुल 1773 करोड़ रुपये के विकास कार्य इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा कराए जा रहे हैं। जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने शनिवार को इन कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने समय सीमा में इन कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में इंदौर विकास प्राधिकरण के प्रशासक एवं संभागायुक्त दीपक सिंह, विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी रामप्रकाश अहिरवार एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

मंत्री तुलसीराम सिलावट ने टीपीएस-8 के अंतर्गत सिंहस्थ मद से 110.60 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले रेलवे ओवर ब्रिज के लिए डीपीआर बनाने का काम शीघ्रता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में रेलवे अधिकारियों के साथ बेहतर समन्वय रखें। उन्होंने विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्हें समयसीमा में पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने टीपीएस-08 के अंतर्गत 56.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले हाई लेवल रिवर ब्रिज के निर्माण, योजना क्रमांक-139 में वर्तमान आरओबी के साथ 81.55 करोड़ रुपये लागत के अतिरिक्त फोरलेन आरओबी निर्माण संबंधी वर्तमान प्रगति की समीक्षा की।

मंत्री सिलावट ने 73.49 करोड़ रुपये की लागत से एबी रोड से बायपास तक एमआर-11 सड़क निर्माण कार्य, सड़क निर्माण में बाधक अतिक्रमण को हटाने तथा अब तक की कार्यवाही की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने 66.88 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन लवकुश फ्लायओवर की प्रगति की समीक्षा की तथा उक्त कार्य को समयसीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कनाड़िया एकायना स्कूल के पास श्रीमंत राजमाता माधवीराजे सिंधिया के नाम से गार्डन निर्माण की प्रगति की समीक्षा भी की तथा उक्त गार्डन को बेहतर तरीके से विकसित करने संबंधी आवश्यक दिशा-‍निर्देश दिये। उन्होंने 175 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित हो रहे लवकुश फ्लायओवर लेवल-2 को अगस्त 2025 तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने अन्य निर्माण कार्य को समयसीमा में पूर्ण करने के भी निर्देश दिये।

(Udaipur Kiran) /घनश्याम

(Udaipur Kiran) तोमर / नेहा पांडे

Most Popular

To Top