CRIME

दिन दिहाड़े सुनार की दुकान में डाका, सोने के 11 कोके ले उड़े शातिर

ऊना, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । नगर पंचायत दौलतपुर चौक के बाजार में एक सुनार की दुकान से शातिरों ने 11 सोने के कोके चोरी कर लिए। शातिर महिला-पुरुष ने दिन – दिहाड़े सुनार की आंखों में धूल झोंककर इस वारदात को अंजाम दिया।

बताया जा रहा कि ये दोनों शातिर एक पंजाब नंबर की स्कूटी पर स्थानीय स्वर्णकार की दुकान पर पहुंचे और दुकानदार को पुराने कोके के बदले नये कोके खरीदने की बात कही। पुरुष ने सिर पर टोपी डाल रखी थी जबकि महिला ने हाथ में छोटा सा पर्स पकड़ा हुआ था। शातिरो की मांग पर पर दुकानदार ने अपनी सुरक्षित अलमारी से असली सोने के कोके वाला बॉक्स निकाला और उनके आगे पसंद करने के लिए रख दिया। उसी समय शातिरों अपने पुराने कोके को पर्स से निकालकर दुकानदार को दिया, जैसे ही दुकानदार वजन करने लगा इतने में शातिरो ने बॉक्स से असली सोने के 11 कोके चुरा लिए और बड़ी होशियारी से बॉक्स में उनकी जगह नकली कोके लगा दिए। साथ ही स्वर्णकार को बड़ी होशियारी से अपनी बातो में उलझा लिया।

जब स्वर्णकार ने शातिरो को पुराने कोके का भाव बताया तो शातिर दम्पति न नुकर करते हुए वहाँ से स्कूटी पर सवार होकर जाने लगा। इतने में स्वर्णकार की नजर एक कोके पर पड़ी तो उसने उन्हें आवाज देकर रोका और कहा कि उन्होंने नकली कोका रख दिया है जिस पर शातिरो ने एक असली कोका वापिस दे दिया और वहाँ से रफ्फू चककर हो गये।

दुकानदार ने जब ध्यान से अपना कोके वाला बॉक्स देखा तो लगभग 11 कोके नकली पाए गये जिस पर स्वर्णकार के पैरों तले जमीन खिसक गयी। लेकिन वह कुछ न कर पाया। गनीमत यह रही कि उक्त सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गयी जिसमें शातिर दम्पति कोके चुराता नजर आ रहा है।

पीड़ित दुकानदार ने बताया कि शातिरो द्वारा प्रयुक्त स्कूटी का नंबर भी नकली निकला। उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई है कि अज्ञात शातिरो को पकड़ा जाये। समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नहीं हुआ था। उधर स्वर्णकार संघ दौलतपुर चौक के प्रधान सुरेन्द्र वर्मा ने सभी स्वर्णकार दुकानदारों से आग्रह किया है कि अज्ञात ग्राहकों कल आभूषण दिखाते समय सावधानी बरतें, साथ ही अगर किसी ग्राहक पर शक होता है तो पुलिस अथवा स्वर्णकार संघ को तुरंत सूचना दें।

—————

(Udaipur Kiran) / विकास कौंडल शुक्ला

Most Popular

To Top