HimachalPradesh

कांग्रेस सरकार में बढ़े 70 रुपए सीमेंट के दामए सुक्खू सरकार नाकाम : जयराम ठाकुर

माता शिकारी योगिनी मंदिर तांदी में मां के नाम पौधा लगात हुए जयराम ठाकुर

मंडी, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सीमेंट के दाम फिर से बढ़ाए जाने पर सुक्खू सरकार को नाकाम बताया है। सुक्खू सरकार के कार्यभार सम्भालने के बाद से ही सीमेंट की कीमतो में 70 रुपए से ज़्यादा की वृद्धि हो चुकी है। आठ बार दाम बढ़ाए गए हैं लेकिन सरकार ने कुछ नहीं किया। सरकार की नीति के कारण ही सीमेंट के दामों में वृद्धि हुई है। पिछली साल आई आपदा के समय सरकार ने डीजल पर वैट बढ़ाया तो सीमेंट के भी दाम बढ़े, उसके कुछ दिन बाद फिर सीमेंट के दाम बढ़ गए।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस समय प्रदेश आपदा के दौर से गुजर रहा है। लोगों के आशियाने टूटे हैं ऐसे में फिर से सीमेंट के दाम बढ़ा दिए। इतनी बार बढ़ोतरी हुई लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। आपदा के समय लोगों पर महंगाई का बोझ लादना अनुचित है। सरकार को इसमें दख़ल देना चाहिए।

जयराम ठाकुर ने कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर नाकाम है। आज प्रदेश का हर वर्ग सडक़ों पर है और सरकार से दो.दो हाथ करने के आय तैयार बैठा है। यह स्थिति लगभग दो साल के कार्यकाल के में हो गई है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश के लोग सरकार की तानाशाहीए मनमानी और उनके हक़ों की सरकारी लूट से तंग आ गये हैं। पहले लोग कैबिनेट की बैठकों का इंतज़ार करते थे क्योंकि कोई न कोई सुविधाएं उन्हें हर बार मिलती थी। लेकिन इस सरकार के कार्यकाल में कैबिनेट की बैठकों से लोग डर रहे हैं न जाने किस बार कौन सी सुविधा इस बार छिन जाए। पहली कैबिनेट में ही हज़ारों संस्थान छीनने का यह सिलसिला अभी तक रुका नहीं हैं।

जयराम ठाकुर ने कहा कि पिछली सरकार के समय कई नेता थे जो सीमेंट के दाम में एक रुपये की वृद्धि होने पर सडक़ों पर उतर जाते थे और खूब होहल्ला करते थे लेकिन डेढ़ साल में आठ बार सीमेंट के दाम बढऩे के बाद भी वह ख़ामोश हैं। दो.दो बार डीज़ल के दाम बढऩे पर भी वह ख़ामोश ही रहे। क्या उन नेताओं ने सरकार को इस तरह की मनमानी करने की आज़ादी दे रखी है कि चाहे जैसे सरकार चलाओए प्रदेश के लोगों पर महंगाई का चाहे जितना बोझ डालोए लेकिन हमें कुछ नहीं कहना हैए सिर्फ़ हम जब विपक्ष में होंगे तो ही सरकार के खि़लाफ़ बिना किसी मुद्दे के हीसडक़ों पर उतरेंगे।

नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस के नेताओं और मंत्रियों से भी कहा कि वह प्रदेश के लोगों की स्थिति भी समझे। आपदा के समय सरकार लोगों का सहयोग करे जिससे उनके पुनर्वास की राह आसान हो सके। लेकिन सरकार अपने बलबूते आपदा उबर रहे लोगों पर महंगाई का बोझ बढ़ाने से पीछे नहीं हट रही है। यह शर्मनाक है।

माता शिकारी योगिनी मंदिर तांदी में लगाया मां के नाम पौधा

जयराम ठाकुर ने शनिवार को एक पेड़ माँ के नाम अभियान के अंतर्गत सराज के माता शिकारी योगिनी मंदिर तांदी के समीप अपने परिवार और गांव वालों के साथ पौधरोपण किया। इस दौरान उनकी माता ब्रिकु देवी और धर्मपत्नी डॉ साधना ठाकुर भी उपस्थित रहीं। उन्होंने इस मौके आह्वान किया कि आम जनता भी देवी.देवताओं की इस पुण्य धरा को संवारने की दृष्टि से अधिक से अधिक पौधरोपण करें। आजकल बरसात के मौसम में पौधे अच्छे से टिकते हैं और उनकी ग्रोथ भी जल्दी होती है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस अभियान का शुभारंभ किया है और अभी तक करोड़ों लोग इससे जुड़ चुके हैं। आप सबका सहयोग इस तरह मिलता रहा तो हम अपने आसपास को हरा भरा रखने और शुद्ध जलवायु का लंबे समय तक उपयोग कर पाएंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / मुरारी शर्मा शुक्ला

Most Popular

To Top