HEADLINES

प्रधानमंत्री रविवार को महाराष्ट्र के जलगांव और राजस्थान के जोधपुर का करेंगे दौरा

Pm Narendra Modi

नई दिल्ली, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी रविवार को महाराष्ट्र के जलगांव और राजस्थान के जोधपुर का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री सुबह करीब 11:15 बजे लखपति दीदी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। शाम करीब साढ़े चार बजे प्रधानमंत्री जोधपुर में राजस्थान हाई कोर्ट के प्लेटिनम जुबली समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री मोदी लखपति दीदी सम्मेलन में भाग लेने के लिए जलगांव जाएंगे। वह 11 लाख नई लखपति दीदियों को प्रमाण पत्र देंगे और सम्मानित करेंगे, जो हाल ही में एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल के दौरान लखपति बनी हैं।

प्रधानमंत्री देशभर की लखपति दीदियों से भी बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री 2,500 करोड़ रुपये का रिवॉल्विंग फंड जारी करेंगे, जिससे 4.3 लाख स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के लगभग 48 लाख सदस्यों को लाभ होगा। वह 5 हजार करोड़ रुपये का बैंक ऋण भी वितरित करेंगे, जिससे 2.35 लाख एसएचजी के 25.8 लाख सदस्यों को लाभ होगा।

सरकार का कहना है कि लखपति दीदी योजना की शुरुआत के बाद से अब तक एक करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जा चुका है। सरकार ने 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य रखा है।

राजस्थान में प्रधानमंत्री उच्च न्यायालय परिसर, जोधपुर में आयोजित होने वाले राजस्थान उच्च न्यायालय के प्लेटिनम जयंती समारोह के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। प्रधानमंत्री राजस्थान उच्च न्यायालय संग्रहालय का भी उद्घाटन करेंगे।

—————

(Udaipur Kiran) / अनूप शर्मा / रामानुज

Most Popular

To Top