Uttrakhand

रिहायशी कॉलोनी में घुसा जंगली हाथी, लोगों में दहशत

आबादी क्षेत्र में घुसा हाथी

हरिद्वार, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । देर रात लक्सर के आबादी क्षेत्र में जंगली हाथी के घुसने से हड़कंप मच गया। इसकी सूचना वन विभाग की टीम को दी गई। हालांकि वन विभाग की टीम के पहुंचने से पहले हाथी आबादी क्षेत्र से जा चुका था।

जानकारी के मुताबिक रात करीब 2 बजे वार्ड नंबर 6 में सरकारी स्कूल के पास जंगल से भटक कर आए जंगली हाथी को देखकर कुत्ते भौंकने लगे। आसपास के लोगों ने देखा तो उनके होश उड़ गए। हाथी गन्ने के खेतों से बाहर निकला और कॉलोनी में घुस आया। काफी देर तक हाथी कॉलोनी में चहलकदमी करता रहा और फिर से खेतों की तरफ चला गया। स्थानीय लोगों ने हाथी की वीडियो बना ली जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

लोगों में दहशत है कि कभी लक्सर के आबादी क्षेत्र में जंगली हाथी नहीं देखा गया। अक्सर गुलदार, मगरमच्छ, सांप, अजगर आदि जीव तो यहां दिखाई देते हैं लेकिन हाथी कभी नजर नहीं आया। निवर्तमान सभासद अशोक शर्मा ने बताया कि रात को ही वन विभाग को सूचना दी गई लेकिन कोई टीम मौके पर नहीं पहुंची।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पथरी के जंगल से निकल कर हाथी आबादी में घुसा था। रात को सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी, लेकिन तब तक वो खेतों में लापता हो गया। हाथी को फिर से जंगल में खदेड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

—————

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला पाश

Most Popular

To Top