Uttrakhand

गलती से ट्रेन में बैठ कर हरिद्वार पहुंचे नाबालिग को पुलिस ने परिजनों से मिलवाया

परिजनों की सुपुर्दगी में नाबालिक

हरिद्वार, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । लावारिस हालत में घूम रहे नाबालिग को पुलिस ने काफी खोजबीन के बाद उसके परिजनों से मिलवाया। बच्चे को पाकर परिजन भावुक हो गए और उन्होंने पुलिस का आभार जताया।

जानकारी के मुताबिक 23 अगस्त को लक्सर कोतवाली पुलिस को क्षेत्र में एक नाबालिग के लावारिस हालत में घूमने की सूचना मिली। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बच्चे को संरक्षण में लिया। पूछताछ में बच्चे ने अपना नाम रवि (उम्र 12 वर्ष) निवासी राजस्थान बताया। काफी प्रयासों के बाद भी बालक अपने घर की पूर्ण जानकारी नहीं दे पा रहा था। नाबालिग की सूचना पर पुलिस ने राजस्थान के कई जिलों उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर, बाड़मेर सहित अन्य जिलों के पुलिस कन्ट्रोल रूम व विभिन्न थानों से सम्पर्क कर नाबालिग के सम्बन्ध में सूचना साझा की।

कई घंटों की मशक्कत के बाद राजस्थान के गंगानगर जिले के कंट्रोल रूम व थाने में लगातार बात होने पर हरिद्वार पुलिस को सफलता हाथ लगी। नाबालिग के पिता रमेश पुत्र राम प्रसाद निवासी जिला गंगापुर से सम्पर्क कर बच्चे की जानकारी देते हुए कोतवाली लक्सर बुलाया गया। लक्सर आने पर पुलिस ने नाबालिग को उसके पिता के सुपुर्द कर दिया। पिता ने बताया कि 19 अगस्त को उनका बेटा लापता हो गया था। बच्चा रक्षाबंधन के दिन गलती से ट्रेन में बैठ कर आ गया था। बच्चे के सकुशल मिलने पर परिजनों ने पुलिस का आभार जताया।

—————

(Udaipur Kiran) / डॉ.रजनीकांत शुक्ला पाश

Most Popular

To Top