Bihar

मुख्यमंत्री पहुंचे पूर्णिया, एयरपोर्ट निर्माण को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक

अपने पूर्णिया दौरे के दौरान सीएम नीतीश।

पटना/पूर्णिया, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार अपराह्न पूर्णिया स्थित चूनापुर सैन्य हवाई अड्डा पहुंचे। यहां उन्होंने पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण कार्यों में तेजी लाने को लेकर बैठक की। इसमें भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकारियों के अलावा स्थानीय अधिकारी शामिल हुए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एयरपोर्ट के निर्माणकार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस बैठक में दिल्ली से लेकर पटना तक के अधिकारी शामिल रहे। बैठक करीब 25 मिनट तक चली। इसके बाद वे एयरपोर्ट से ही कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग के रास्ते काझा कोठी के लिए निकले।

मुख्यमंत्री ने काझा गांव स्थित काझा कोठी पहुंचकर बिहार के तीन बार के मुख्यमंत्री रहे भोला पासवान शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद पर्यटन के दृष्टिकोण से समृद्धि काझा कोठी के सौंदर्यीकरण कार्यों का शिलान्यास किया। इसे दिल्ली हाट के तर्ज पर काझा हाट का निर्माण कराया जाएगा। यहां उन्होंने कई दूसरे कार्यक्रमों में भाग लिया। मुख्यमंत्री ने काझा कोठी में चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया। इसके बाद परोरा स्थित क्रीड़ा मैदान में बनाए गए हेलीपैड के लिए प्रस्थान किया। यहां से वे हेलिकॉप्टर से पटना के लिए रवाना हुए।

बहुत जल्द सीमांचल के लोगों को मिलेगी हवाई सुविधा

इस मौके पर भाजपा के सदर विधायक विजय खेमका ने कहा कि सीएम ने पूर्णिया एयरपोर्ट निर्माण कार्यों में तेजी लाने को लेकर एएआई के अधिकारियों के अलावा स्थानीय अधिकारियों के साथ बैठक की है। कई आवश्यक निर्देश दिए हैं। बेहद जल्द पूर्णिया के लोगों का हवाई सफर का अरमान पूरा होगा। न सिर्फ पूर्णिया, बल्कि सीमांचल, कोसी और आसपास के जिलों को भी इससे लाभ मिलेगा।

—————

(Udaipur Kiran) / गोविंद चौधरी / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top