Chhattisgarh

नक्‍सलियों ने की मुखबिरी का आरोप लगा ग्रामीण की हत्या

naxali parcha

बीजापुर, 24 अगस्त (Udaipur Kiran) । बस्‍तर संभाग में सुरक्षाबलाें के द्वारा चलाये जा रहे सफल नक्‍सल उन्मूलन अभियान से बौखलाए नक्‍सलियों ने जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम पुसनार के गायतापारा (थाना से 10 किमी पूर्व दिशा) में एक ग्रामीण लांचा पूनेम उम्र 60 वर्ष की 23-24 अगस्त की दरम्यानी रात्रि में धारदार हथियार से हत्या कर दी है। नक्सलियों ने हत्या के बाद एक पर्चा भी फेंका, जिसमें आरोप लगाया गया है कि ग्रामीण लांचा पूनेम को जनअदालत में बार-बार समझाया गया था, कि वह पुलिस की मुखबिरी न करे, बावजूद इसके ग्रामीण ने लगातार पुलिस को सूचनाएं दीं, जिसके चलते उसे मौत की सजा दी गई है।

नक्सलियों की गंगालूर एरिया कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। शव के पास फेंके गये पर्चे में नक्सलियों ने अपने निर्णय का औचित्य बताते हुए ग्रामीण की हत्या को सही ठहराया है। घटना के बाद से पूसनार गांव और आस-पास के क्षेत्रों में भय व्याप्त है। गंगालूर थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गंगालूर थाना प्रभारी यशवंत श्याम ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि वारदात के बाद नक्सली फरार हो गए हैं। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। जांच जारी है, पुलिस सभी पहलुअेां पर जांच कर रही है।

(Udaipur Kiran) / राकेश पांडे / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top