Jammu & Kashmir

स्थानीय युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए मेंढर क्रिकेट लीग की शुरुआत की

स्थानीय युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए मेंढर क्रिकेट लीग की शुरुआत की

जम्मू, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । मेंढर क्रिकेट लीग की शुरुआत की गई है जो स्थानीय युवाओं को जोड़ने और क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक गतिशील पहल है। क्रिकेट टूर्नामेंट जो शुक्रवार को शुरू हुई और 10 सितंबर तक चलेगी का आधिकारिक तौर पर एक जीवंत उद्घाटन समारोह के साथ उद्घाटन किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान के गायन के साथ हुई जिसके बाद टूर्नामेंट की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए रिबन काटने की रस्म हुई। उद्घाटन को आयोजकों और भाग लेने वाली टीमों के बीच बातचीत के साथ-साथ सभी उपस्थित लोगों को हल्का नाश्ता प्रदान करके और भी खास बनाया गया।

मेंढर क्रिकेट लीग में मेंढर, मनकोट, छज्जला, पुंछ, सुरनकोट और भीम्बर गली सहित विभिन्न क्षेत्रों की 19 टीमें शामिल हैं। टूर्नामेंट लीग कम नॉकआउट आधार पर आयोजित किया जाता है जिसमें टीमें 10 सितंबर को होने वाले फाइनल तक पहुंचने के लिए मैचों की एक श्रृंखला में प्रतिस्पर्धा करती हैं। इस पहल का उद्देश्य न केवल स्थानीय युवाओं के बीच सौहार्द और खेल भावना को बढ़ावा देना है बल्कि प्रतिभा विकास और सामुदायिक जुड़ाव के लिए एक मंच भी प्रदान करना है। क्षेत्र में खेल और रचनात्मक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए भारतीय सेना की प्रतिबद्धता स्थानीय समुदायों का समर्थन और उत्थान करने के अपने व्यापक मिशन को रेखांकित करती है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top