RAJASTHAN

जयपुर में मेट्रो कोच में लगी आग, मची अफरा तफरी

मेट्रो

जयपुर, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । जयपुर मेट्रो ने अग्निशमन सेवा, सहायता एवं नागरिक सुरक्षा विभाग एवं मेट्रो पुलिस के साथ भूमिगत सुंरग में आपातकाल स्थिति में ट्रेन से यात्रियों को सुरक्षित रूप से नजदीक के भूमिगत स्टेशन छोटी चौपड़ पर ले जाने की एक संयुक्त मॉकड्रिल गुरूवार की रात को आयोजित की गई।

इस दौरान ट्रेन ऑपरेटर ने यात्रियों को उद्घोषणा के माध्यम से आपातकाल स्थिति बताई कि ट्रेन के पीछे वाले कोच में आग लग गई है, यात्री अपने बचाव के लिए सबसे आगे वाले कोच में आ जाए और आगे वाले कोच में रैम्प की सहायता से निकटतम छोटी चौपड़ प्लेटफार्म पर पहुंचे। स्टेशन पर यात्रियों को सम्पूर्ण सहायता प्रदान की और सभी यात्रियों की गणना कर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की। इस मॉकड्रिल में कोई भी यात्री चोटिल नही हुआ और यह जयपुर मेट्रो आपदा प्रबंधन नियमावली पुस्तिका में वर्णित दिशा-निर्देशों के तहत् की गई थी।

जयपुर मेट्रो के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पी.रमेश ने बताया कि जयपुर मेट्रो में यात्रियों को सुरक्षित यात्रा कराने के उद्देश्य से इस मॉकड्रिल के द्वारा कर्मचारियों एवं मेट्रो पुलिस को आपातस्थिति से निपटने में निपुण किया गया तथा इस प्रकार की मॉकड्रिल कर्मचारियों की दक्षता बढ़ाने के लिए की जाती रहती है।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top