RAJASTHAN

सैट बैक में अवैध निर्माण करने बिल्डिंग को किया सील

JDA

जयपुर, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । जेडीए द्वारा जोन-9 में जेडीए की योजना पशुपतिनाथ नगर में सैटबैक का उल्लंघन कर बनाए जा रहे भवन को सील किया गया है। वहीं जोन-8 व 11 में मुहाना मण्डी के गेट नंबर 1, 2 और 3 के आस-पास पर 200 फीट सेक्टर रोड व 160 फीट सेक्टर रोड सीमाओं के करीब 125 और धाबास पुलिया से निबांर्क मंदिर चौराहा तक सड़क के दोनों तरफ करीब 170 अतिक्रमणों को हटाकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि जोन-9 में स्थित पशुपतिनाथ नगर के भूखण्ड संख्या-101ए में अनुमोदित मानचित्र में दर्षित सैटबैक का उल्लंघन कर जेडीए की बिना अनुमति के अवैध निर्माण किए जाने पर धारा 32, 33 जेडीए के एक्ट के तहत नोटिस जारी कर अवैध निर्माण हटाने के लिए पाबंद किया गया था। परन्तु निर्माणकर्ता द्वारा अवैध निर्माण नहीं हटाये जाने पर इंजीनियरिंग शाखा की मदद से ईटों की दीवारों से चुनवाकर सील चपडी लगाकर पुख्ता सीलिंग की कार्यवाही की गई।

जेडीए द्वारा जोन-12 में स्थित मंगलम विहार इडांटा मैरिज गार्डन के पीछे सीकर रोड बड़ पीपली स्टेण्ड के पास आवासीय भूखण्ड संख्या-134 से 138 में व्यावसायिक उपयोग के लिए एसआरएल बाथ वेयर हाऊस एवं गोदाम को सील किया गया।

जेडीए द्वारा जोन-8 और 11 में स्थित मुहाना मण्डी के गेट नंबर 1, 2, व 3 के आस-पास खसरा नंबर 1 से 9 तक रोड सीमाओं पर करीब 125 स्थानों पर कब्जा-अतिक्रमण कर अवैध रूप से लगाए गए 80 थड़ी, 27 ठेलें, 10 गुमटी, 08 टीनशेड लगाकर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया।

इसी प्रकार जोन-पीआरएन-नोर्थ में स्थित धावास पुलिया से निबांर्क मंदिर चौराहा तक सड़क के दोनो तरफ रोड सीमा पर करीब 170 स्थानों पर लगाये गये थडी ठेले, त्रिपाल, होर्डिग, साइन बोर्ड, टेबल कुर्सियां, चबूतरें, टीनशेड़, रेलिंग, झालियां, बाउण्ड्रीवाल सहित अन्य अतिक्रमण को हटाया गया।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top