Haryana

गुरुग्राम: जिला निर्वाचन अधिकारी ने बनने वाले मतगणना केंद्रों व स्ट्रांग रूम का लिया जायजा

फोटो नंबर-04: राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर-14 में बनाए गए मतगणना केंद्र का दौरा करते डीसी निशांत कुमार यादव।

-राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर-14 में बनाए गए हैं मतगणना केंद्र

गुरुग्राम, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । विधानसभा चुनाव के लिए सेक्टर-14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय में बनने वाले मतगणना केंद्रों व स्ट्रांग रूम का जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने दौरा किया। अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

शुक्रवार को दौरे के दौरान डीसी ने कहा कि मतगणना केंद्रों पर डयूटी पर लगने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों तथा चुनावी एजेंटों के लिए अलग रास्ते बनाए जाएंगे। वहीं स्ट्रांग रूम से मतगणना केंद्र तक ईवीएम मशीनों को लाने के लिए अलग से एंट्री बनाई जाए। डीसी निशांत कुमार यादव ने इलेक्शन विभाग के अधिकारियों से भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार मतगणना केंद्रों में सभी न्यूनतम सुविधाओं की जानकारी हासिल की तथा निर्देश दिए कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी सुविधाएं सुनिश्चित की जाए।

डीसी ने निरीक्षण के दौरान स्ट्रांग रूम, एजेंट की एंट्री, गुरुग्राम जिला के अंतर्गत आने वाले सभी चार विधानसभा का मतगणना कक्ष कहां बनेगा इसकी भी समीक्षा की तथा जगह का चयन कर इलेक्शन विभाग के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्ट्रांग रूम में ईवीएम को रखने के लिए उचित मार्किंग की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव की तुलना में विधानसभा चुनाव में पोलिंग बूथ की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

ऐसे में बढ़े हुए बूथ के हिसाब से अतिरिक्त रैक की व्यवस्था भी समयानुसार कर ली जाए। डीसी ने इस दौरान उपस्थित सभी एसडीएम के साथ विचार विमर्श कर उन्हें संबंधित विधानसभा के लिए बनाए जाने वाले मतगणना केंद्रो व स्ट्रांग रूम को लेकर की जा रही तैयारियों का नियमित निरीक्षण करते रहने का निर्देश दिया। उन्होंने परिसर की बेहतर साफ-सफाई तथा मूलभूत सुविधाओं, पेयजल की व्यवस्था, शौचालय, समुचित लाइट आदि की व्यवस्था करने को लेकर भी दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर सोहना के एसडीएम होशियार सिंह, पटौदी के एसडीएम दिनेश, गुरुग्राम की तहसीलदार शिखा सहित जिला निर्वाचन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) /ईश्वर

(Udaipur Kiran) हरियाणा / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top