RAJASTHAN

आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने आवा दिवस मनाया

आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन ने आवा दिवस मनाया

जयपुर, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । वीर नारियों के निस्वार्थ योगदान को उचित श्रद्धांजलि देते हुए सप्त शक्ति कमान ने 23 अगस्त को 58वां आवा दिवस मनाया। सैन्य परिवार को सशक्त बनाने, समर्थ करने और पहचान दिलाने के लिए विभिन्न सैन्य स्टेशनों में उत्सव आयोजित किये गए थे।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) जयपुर (राजस्थान) कर्नल अमिताभ शर्मा के अनुसार आवा दिवस के अवसर पर मिलिट्री हॉस्पिटल जयपुर द्वारा सर्वाइकल कैंसर जागरूकता पर एक व्याख्यान का आयोजन किया गया। व्याख्यान में सर्वाइकल कैंसर की शीघ्र पहचान और रोकथाम के महत्व पर जोर दिया गया।

एक चिकित्सा शिविर भी आयोजित किया गया, जिसमें 700 से अधिक सैन्य परिवारों को मुफ्त स्वास्थ्य जांच, परामर्श और दवाएं प्रदान की गईं।

आवा प्रदर्शनी में सैन्य परिवारों की प्रतिभा और कौशल का प्रदर्शन किया गया जिसे बड़ी संख्या में दर्शकों ने देखा और सराहा। इसके अलावा, युवा पुरुषों और महिलाओं को खुद को प्रभावी ढंग से व्यक्त करने के कौशल के साथ सशक्त बनाने के लिए मीडिया और पत्रकारिता पर भी कार्यशाला आयोजित की गई।

आवा दिवस समापन समारोह पर सप्त शक्ति ऑडिटोरियम में एक विशाल कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम, आवा सदस्यों की उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए पुरस्कार वितरण और क्षेत्रीय अध्यक्ष आवा का सम्बोधन शामिल था।

(Udaipur Kiran) / संदीप

Most Popular

To Top