Uttar Pradesh

69 हजार शिक्षक भर्ती: पुलिस ने प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों को इको गार्डन भेजा

69 हजार शिक्षक भर्ती: प्रदर्शनकारी आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी

लखनऊ, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में हाईकोर्ट डबल बेंच के फैसले का पालन किए जाने और नियुक्ति की मांग को लेकर बेसिक शिक्षा निदेशालय के सामने धरने पर बैठे आरक्षित वर्ग अभ्यर्थियों को पुलिस प्रशासन ने शुक्रवार को इको गार्डन धरना स्थल भेज दिया।

पुलिस प्रशासन ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का हवाला देते हुए अभ्यर्थियों को एक विधिक नोटिस जारी किया और सुबह ही उनको बसों में भरकर इको गार्डन ले जाकर छोड़ दिया।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल और विजय प्रताप व अन्य के नाम यह नोटिस जारी की गई है। अमरेंद्र पटेल ने कहा कि पिछले चार दिनों से हम लोग शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे हैं किसी भी प्रकार का कहीं भी कोई अप्रिय बात या घटना नहीं हुई फिर भी पुलिस हमें जबरदस्ती नोटिस जारी कर गार्डन भेज दिया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन दबाव बनाकर हमारे आंदोलन को कुचलना चाहती है, लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। जब तक हम आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को न्याय नहीं मिल जाता हम अपनी मांग पर डटे रहेंगे। हम सभी अभ्यर्थी चाहते हैं सरकार हाईकोर्ट डबल बेंच के आदेश का पालन करें और हम सभी आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को न्याय देते हुए नियुक्ति करें।

विजय प्रताप ने कहा कि जिन अधिकारियों ने 69 हजार शिक्षक भर्ती में धांधली की है उन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। नए अधिकारियों को नियुक्ति कर आरक्षण नियमों का पालन करते हुए नई चयन सूची बनाई जाए।

(Udaipur Kiran) / दीपक वरुण / बृजनंदन यादव

Most Popular

To Top