Haryana

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई: पंकज अग्रवाल

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने जिला अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

चंडीगढ़, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंकज अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा के आमचुनाव के दौरान भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार राजनीतिक दल आदर्श आचार संहिता की पालना सख्ती से करें। कोई भी व्यक्ति आदर्श आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित शिकायत सी-विजिल एप के माध्यम से कर सकता है। आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अग्रवाल ने शुक्रवार काे कहा कि सभी राजनीतिक दलों को अपने प्रचार करने के लिए होर्डिंग व बैनर जिला निर्वाचन कार्यालय की ओर से निर्धारित किए गए स्थानों पर ही लगाने होंगे, जिनकी अनुमति के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान वितरित किए जाने वाले सभी पैम्फलेट पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम व नंबर अंकित होना सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर बल दिया। इन निर्देशों का पालन न करने पर प्रिंटिंग प्रेस व सामग्री वितरित करने वाले दल या उम्मीदवार के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों से भारत निर्वाचन आयोग के उम्मीदवारों व राजनीतिक दलों के लिए जारी दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया गया। उन्होंने राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से भी सावधान रहने की अपील की।

—————

(Udaipur Kiran) शर्मा सक्सेना

Most Popular

To Top