HEADLINES

अलकायदा के आतंकी मॉड्यूल का झारखंड कनेक्शन तलाश रही ईडी, इश्तियाक के सहयोगी बबलू खान को पूछताछ के लिए बुलाया

फ़ाइल फ़ोटो

रांची, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । झारखंड एटीएस के जरिये गिरफ्तार किए गए मेडिका अस्पताल के डॉक्टर इश्तियाक के तार जमीन घोटाले से भी जुड़ने की आशंका के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी मामले को लेकर सक्रिय हो गया है। ईडी को संदेह है कि हाल ही में उजागर हुए अलकायदा से प्रेरित आतंकी मॉड्यूल का झारखंड में हुए बड़े भूमि घोटालों से महत्वपूर्ण संबंध हो सकता है।

ईडी ने इसे लेकर रांची के बरियातू निवासी बबलू खान को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। बबलू खान अफसर अली का भाई है और कथित तौर पर तल्हा खान का ससुर है। ईडी अब यह जांच कर रही है कि जमीन घोटाले से अर्जित राशि से कहीं आतंकी संगठन को फंडिंग तो नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि एटीएस के जरिये गिरफ्तार डॉ इश्तियाक बबलू खान के अस्पताल से जुड़ा रहा है। दोनों की पारिवारिक रिश्तेदारी भी है। अफसर अली और ताल्हा खान सेना जमीन घोटाला और हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन घोटाले में चार्जशीटेड हैं।

जांच में पता चला है कि डॉ. इश्तियाक झारखंड में अल-कायदा इन द इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) का प्रमुख ऑपरेटिव था। सूत्रों ने पुष्टि की है कि ईडी ने बबलू खान को पूछताछ के लिए बुलाया है। सूत्रों के अनुसार, डॉ. इश्तियाक के नाम पर एक क्लिनिक पंजीकृत है और इसका प्रबंधन बबलू खान द्वारा किया जाता है।

ईडी क्लिनिक के स्वामित्व और डॉ. इश्तियाक और बबलू के बीच संबंधों का पता लगाने की भी कोशिश कर रही है।

—————

(Udaipur Kiran) / विकाश कुमार पांडे / चन्द्र प्रकाश सिंह

Most Popular

To Top