Chhattisgarh

कांग्रेस का मौन जुलूस,मुंह पर काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस की मौन रैली

रायगढ़ , 23 अगस्त (Udaipur Kiran) ।रायगढ़ जिले के पुसौर थाना क्षेत्र में महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतर आई है। सामूहिक दुष्कर्म मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर कांग्रेस ने आज रायगढ़ शहर में मौन जुलूस निकाला। खरसिया विधायक उमेश पटेल व लैलूंगा विधायक विद्यावती सिदार के नेतृत्व में मुंह पर काली पट्टी बांध कर मौन प्रदर्शन कर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की।इससे पहले जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में प्रेसवार्ता में खरसिया विधायक उमेश पटेल ने कहा कि वे कल गुरुवार को पुसौर क्षेत्र में पीड़िता गांव गये थे। गांव में इस घटना के बाद से असहज स्थिति है। कल पीड़िता के परिजनों से भेंटकर इस मामले में उनके साथ खड़े होने की बात कही।

खरसिया विधायक उमेश पटेल ने यह भी कहा कि इस मामले में 12-14 लोगों के शामिल होने की बात महिला द्वारा कही जा रही है, ऐसे में सवाल उठता है कि बांकी अन्य लोगों की अब तक पहचान और गिरफ्तारी क्यों नहीं की जा सकी? उन्होंने कहा कांग्रेस चाहती है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाय। खरसिया विधायक उमेश पटेल ने आरोप लगाया कि प्रदेश सहित रायगढ़ जिले में ला एंड आर्डर की स्थिति लचर हो गई है, पुलिस को पंगु बना दिया गया है। पुलिस के बूट में धमक होनी चाहिए,अपराध करने वाले पर पुलिस का खौफ नहीं है।

जांच कमेटी 25अगस्त को पीड़िता के गांव जाएगी: विद्यावती

कांग्रेस की जांच समिति की सदस्य लैलूंगा विधायक विद्यावती सिदार ने प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए कहा कि जांच कमेटी 25अगस्त को दुष्कर्म मामले की पीड़िता के गांव जाएगी। वहां जाने के बाद जो भी जानकारी कमेटी को मिलती है,उस आधार पर आगे की रणनीति बनाई जाएगी। कांग्रेस का मौन जुलूस ज़िला कांग्रेस कमेटी कार्यालय के पास स्थित बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ चौक से शुरू होकर गांधी प्रतिमा चौक पर संपन्न हुआ।इस दौरान रायगढ़ के पूर्व विधायक प्रकाश नायक, महापौर जानकी अमृत काटजू, दीपक पाण्डेय, विकास शर्मा, शाखा यादव, संजय देवांगन, विकास ठेठवार सहित कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

(Udaipur Kiran) / रघुवीर प्रधान / केशव केदारनाथ शर्मा

Most Popular

To Top