RAJASTHAN

खराब तेल में कचौड़ियां तली जा रही थी, खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए नमूने

मुनाफा कमाने के लालच में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़, अमानक तेल में कचौड़ियां तली जा रही थी : खाद्य सुरक्षा टीम ने लिए नमूने

बीकानेर, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । मिलावटखोरी से लोग बाज नहीं आ रहे हैं। मुनाफा कमाने के लालच में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। खाद्य सुरक्षा टीम ने शुक्रवार काे कई स्थानों पर कचौड़ी-पकौड़ी के नमूने लिये। इस दौरान कुछ दुकानों पर अमानक तेल में कचौड़ियां तली जा रही थी। इस तेल को नष्ट कराया गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि मुक्ता प्रसाद नगर, जस्सूसर गेट और डागा चौक बीके स्कूल के पास निरीक्षण और नमूने लेने की कार्रवाई की गई। इस दौरान मैसर्स राधे श्याम एजेंसी से मिक्स मसाला, टोमैटो कैचअप, रायता मसाला, चाट मसाला, अचार, मेसर्स जय हनुमान नमकीन भंडार, मेसर्स लक्ष्मण चाट हाउस और आचार्य चाट हाउस से दही एवम तेल के कुल 10 नमूने लिए गए।

बीके स्कूल के पास मेसर्स लक्ष्मण चाट हाउस और आचार्य चाट हाउस पर समोसा, कचौड़ी आदि को तलने में काम में लिया जा रहे तेल को टीपीसी मीटर के जांच करने पर फ्राई करने योग्य नहीं पाया गया जिसे मौके पर ही कॉस्टिक मिला कर साबुन बनाने वाले को ही बेचने के लिए पाबंद किया गया। मौके पर संस्थान मालिकों को साफ सफाई रखने के निर्देश प्रदान किए गए। साथ ही लिए गए नमूनों को जांच के लिए जन स्वास्थ्य प्रयोगशाला भिजवाया जाएगा। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

(Udaipur Kiran) / राजीव / संदीप

Most Popular

To Top