HEADLINES

उप्र. के मुख्यमंत्री ने नेपाल बस हादसे का लिया संज्ञान, एसडीएम महाराजगंज को घटनास्थल पर भेजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का चित्र

लखनऊ, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पड़ोसी देश नेपाल में हुए बस हादसे का संज्ञान लिया है। राज्य सरकार ने एसडीएम महराजगंज को घटना स्थल पर भेजा है। इसके बाद राहत आयुक्त जीएस नवीन ने नेपाल सरकार के अधिकारियों से वार्ता की।

राहत आयुक्त ने बताया कि विदेश मंत्रालय नेपाल डिवीजन के अनुसार शुक्रवार पूर्वाह्न 11.30 बजे यूपी परिवहन निगम की बस (यूपी 53 एफडी 7623) में चालक और एक सहायक सहित महाराष्ट्र के कम से कम 41 यात्री सवार थे। यह बस नेपाल के तनहूं जिले के अम्बुखेरेनी क्षेत्र में मार्स्यांगडी नदी में लगभग 150 मीटर नीचे गिर गई। हादसे में कुछ लोगों की जनहानि हुई है। उप्र.सरकार ने एसडीएम महराजगंज को घटना स्थल पर भेजा है।

उल्लेखनीय है कि गोरखपुर से नेपाल जा रही एक बस शुक्रवार को तनहूं के ऐनापहारा नामक स्थान से मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने 14 बस यात्रियों के शव बरामद किये हैं। घटनास्थल से 16 घायल लोगों को बचाया गया है। बस नदी के किनारे फंसी हुई है। बस के 13 लापता यात्रियों को ढूंढने के लिए नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस के 10 गोताखोरों की टीम को नदी में उतारा गया है।

(Udaipur Kiran) / दीपक वरुण / पवन कुमार

Most Popular

To Top