HEADLINES

(अपडेट) इंदाैर: महू के पास चाेरल में निर्माणाधीन फार्म हाउस की छत गिरी, पांच मजदूराें की दबकर माैत

collapsed in Cheral near Mhow

इंदाैर, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । इंदौर के पास महू के चोरल गांव में निर्माणाधीन फार्म हाउस की छत गिर गई। बीती रात हुए इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई। कलेक्टर आशीष सिंह ने इसकी पुष्टि की है।

ग्राम चोरल में एक फार्म हाउस में बन रही छत गुरुवार देर रात गिर गई। इस दौरान निर्माणाधीन स्ट्रक्चर के नीचे 6 मजदूर दब गए। शुक्रवार सुबह घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कार्य शुरू किया गया। मौके पर मौजूद ग्रामीण एसपी हित‍िका वासल के अनुसार अब तक 5 मजदूरों के शव निकाले जा चुकेे हैं। मलबा हटाया जा रहा है।

मृतक मजदूरों के नाम पवन, हरिओम, रमेश, गोपाल, राजा निवासी राऊ बताए गए हैं। छत की स्लैब डालने के बाद रात में सभी मजदूर खाना खाकर उसी के नीचे सो गए थे। मजदूरों ने लोहे के एंगल पर छत डाली थी। इस दौरान भार नहीं सह पाने के कारण छत भरभराकर गिर गई।

यह भी जानकारी मिली है कि चोरल में इस फॉर्म हाउस में अवैध निर्माण किया जा रहा है। इसे लेकर जिम्‍मेदार अधिकारियों की भूमिका भी सवालिया घेरे में हैं। जिस जमीन पर निर्माण हाे रहा था वह अनाया भारत डेम्बला के नाम पर है। पंचायत, तहसीलदार, एसडीएम कार्यालय से निर्माण के लिए कोई एनओसी नहीं है।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे / दधिबल यादव

Most Popular

To Top