Uttar Pradesh

उप्र पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा शुरू, केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी

परीक्षा केन्द्रों के बाहर फोर्स,अभ्यर्थियों को जानकारी देते हुए: फोटो बच्चा गुप्ता
परीक्षा केन्द्रों के बाहर फोर्स,अभ्यर्थियों को जानकारी देते हुए: फोटो बच्चा गुप्ता

– कड़ी सुरक्षा के बीच बायोमेट्रिक सत्यापन के बाद ही अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में मिला प्रवेश

वाराणसी,23 अगस्त (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा 80 केन्द्रों पर शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच हुई। पहली पाली की परीक्षा पूर्वांह दस बजे से दोपहर 12 बजे तक हुई। दूसरी पाली की परीक्षा अपराह्न 3 से 5 बजे तक होगी। परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस बल संदिग्ध लोगों की निगरानी कर रहे है। परीक्षा केन्द्रों की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी हो रही है।

परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी निर्धारित समय से पहले ही केन्द्रों पर पहुंच गए थे। कड़ी सुरक्षा के बीच उनकी चेकिंग के बाद प्रवेश पत्र को देखकर केन्द्र में प्रवेश दिया गया। पहली पारी की परीक्षा में 33 हजार 984 अभ्यथियों ने परीक्षा दिया। दूसरी पाली में मिला कर कुल 67968 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा शुरू होने के बाद जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने केन्द्रों का निरीक्षण किया।

अपर पुलिस आयुक्त (कानून एवं व्यवस्था) एस. चनप्पा के अनुसार सभी 80 परीक्षा केंद्र पर एचएचएमडी के साथ अभिसूचना कर्मी तैनात किए गए है। बायोमेट्रिक सत्यापन के बाद ही अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए सभी रेलवे स्टेशन और बस अड्डों के साथ ही प्रमुख स्थानों पर 100 हेल्प डेस्क बनाए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों की निगरानी सात एसीपी, 41 इंस्पेक्टर, 287 सब इंस्पेक्टर, 783 मुख्य आरक्षी/आरक्षी, 187 महिला आरक्षी, आरटीसी के 200 जवान और पीएसी की तीन कंपनी व आईटीबीपी की एक कंपनी के जवान कर रहे हैं। पुलिस और प्रशासन की उड़नदस्ता की नौ टीम केन्द्रों पर चक्रमण कर रही है। एलआईयू के साथ ही कमिश्नरेट की एसओजी व सर्विलांस टीम और कमिश्नरेट के तीनों जोन की मिनी एसओजी को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी मुख्य रूप से गोलगड्डा, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन चौराहा, बुलानाला, जगतगंज स्थित अमर उजाला तिराहा, नई सड़क, रामापुरा, गोदौलिया, पांडेय हवेली, अस्सी, रथयात्रा, गुरुबाग, कमच्छा, भिखारीपुर, लंका स्थित मालवीय चौराहा, सामने घाट, मलदहिया, काशी विद्यापीठ और सिगरा चौराहा मार्ग का इस्तेमाल करेंगे। इसके मद्देनजर यातायात व्यवस्था के लिए नौ ट्रैफिक इंस्पेक्टर, 40 ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर, 183 मुख्य आरक्षी/आरक्षी, पांच महिला कांस्टेबल और 108 होमगार्ड तैनात रहेंगे। परेशानी होने पर अभ्यर्थी पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सकते हैं। हेल्पलाइन नंबर 9454401645 और 9454417477 है। आपातकालीन स्थिति में 112 नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं।

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top