WORLD

ऑस्ट्रेलिया में एयरपोर्ट पर खड़े हवाई जहाज के पंख पर चढ़े युवक ने एयर क्रू से मांगी शराब, गिरफ्तार

मेलबर्न, 23 अगस्त (Udaipur Kiran) । ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न हवाई अड्डे पर उस समय अजीब हालात पैदा हो गए जब एक युवक वहां खड़े एक जहाज के पंखे पर आपातकालीन दरवाजे से चढ़कर एयर क्रू से शराब मांगने लगा। हालांकि उस युवक को सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह हवाई अड्डे पर खड़े एक विमान के आपातकालीन द्वार से बाहर निकलकर उसके पंख पर चलने लगा और फिर इंजन पर चढ़कर टर्मिनल पर चला गया।

अधिकारियों ने कहा कि जेटस्टार फ्लाइट जेक्यू 507 सिडनी से मेलबर्न हवाई अड्डे पर पहुंची थी और टर्मिनल गेट पर खड़ी थी, तभी वह व्यक्ति विमान के निकास द्वार से बाहर चला गया। निकास द्वारा खोले जाने पर स्वचालित रूप से एक स्लाइड खुल गई, लेकिन वह व्यक्ति उससे उतरने की बजाय पंख पर चला गया और एयरबस ए320 के इंजन पर चढ़ गया।

यात्री आड्रे वर्गीस ने कहा कि वहां मौजूद लोग चीखने-चिल्लाने लगे क्योंकि उस व्यक्ति ने गेट खोलने से कुछ समय पहले से ही अजीब व्यवहार शुरू कर दिया था। वर्गीस ने कहा कि जैसे ही विमान रुकने लगा वह तुरंत अपनी सीट से उठा और आपातकालीन द्वार की ओर बढ़ा। वह लोगों को धक्का देकर आगे बढ़ने लगा और आपातकालीन द्वार खोल दिया। एक अन्य यात्री ने कहा कि 90 मिनट की उड़ान के दौरान उसने वेपिंग भी पी, जिसकी अनुमति नहीं है। उसने एयर क्रू से शराब उपलब्ध कराने की भी मांग की थी।

—————

(Udaipur Kiran) / अजीत तिवारी / प्रभात मिश्रा

Most Popular

To Top