Jammu & Kashmir

अपडेट – लेह में एक बस सड़क से फिसलकर 200 फीट गहरी खाई में गिरी, सात की मौत, 20 घायल

लेह सडक हादसा

लेह, 22 अगस्त (Udaipur Kiran) । गुरुवार को लद्दाख के लेह जिले में एक बस सड़क से फिसलकर 200 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए।

लेह के डिप्टी कमिश्नर संतोष सुखादेव ने बताया कि बस एक स्कूल के कर्मचारियों को शादी समारोह में ले जा रही थी कि दुरबुक इलाके में पहुंचने पर अचानक चालक के नियंत्रण से बाहर हो गई और पास की गहरी खाई में गिर गई। सेना ने कहा कि दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गई और तीन बच्चों और 17 महिलाओं सहित 20 अन्य घायल हो गए।

सेना ने एक बयान में कहा कि लद्दाख के दुरबुक के पास तैनात भारतीय सेना के जवानों ने आज सुबह लगभग 11 बजे एक नागरिक स्कूल बस से जुड़ी दुखद दुर्घटना के बाद त्वरित और दयालु प्रतिक्रिया में महत्वपूर्ण सहायता प्रदान की। सेना ने कहा कि बस में 27 यात्री सवार थे और यह चालक द्वारा नियंत्रण खोने के बाद खाई में गिर गई। सेना ने कहा कि क्षेत्र में उसके सैनिक तुरंत दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और पीड़ितों को निकालने की शुरुआत की।

सेना ने कहा कि सैनिकों ने सभी 27 घायलों को तुरंत नजदीकी चिकित्सा सुविधाओं में पहुंचाया। घायलों को शुरू में तांगस्टे के सैन्य अस्पताल और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां उन्हें तत्काल चिकित्सा सुविधा प्रदान की गई। सेना ने कहा कि उसके एडवांस्ड लाइट हेलिकॉप्टर और चीतल हेलीकॉप्टरों ने पीड़ितों को लेह के सैन्य अस्पताल में पहुंचाने के लिए 14 उड़ानें भरीं। सेना ने कहा कि प्रारंभिक जांच और उपचार के बाद 20 घायलों को लेह के सोनम नोरबू मेमोरियल (एसएनएम) अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। सेना ने कहा कि रीढ़ की हड्डी में चोट से पीड़ित एक व्यक्ति को आगे के उपचार के लिए लेह के सैन्य अस्पताल में रखा गया है।

(Udaipur Kiran) / सुमन लता / बलवान सिंह

Most Popular

To Top