Jammu & Kashmir

विधानसभा चुनाव-2024 : डोडा जिले में मतदाता जागरूकता अभियान शुरू हुआ

विधानसभा चुनाव-2024 : डोडा जिले में मतदाता जागरूकता अभियान शुरू हुआ

जम्मू, 22 अगस्त (Udaipur Kiran) ।विधान सभा चुनाव 2024 नजदीक आने के साथ डोडा में चुनाव अधिकारियों ने व्यापक व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी अभियान के माध्यम से अधिकतम मतदाता भागीदारी सुनिश्चित करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। नोडल अधिकारी स्वीप और मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रकाश लाल थापा द्वारा तैयार की गई व्यापक कार्य योजना के अनुरूप, आज जिले के स्कूलों में प्रतिज्ञा सत्र आयोजित किए गए जिसमें पात्र छात्रों ने मतदान के अधिकार का प्रयोग करने का संकल्प लिया।

स्वीप कार्यक्रम का उद्देश्य मतदाताओं को चुनावी प्रक्रिया के बारे में शिक्षित और सूचित करना, मतदाता पंजीकरण को बढ़ावा देना और आगामी चुनावों में भागीदारी को प्रोत्साहित करना है। यह अभियान विशेष रूप से पहली बार मतदाताओं, महिलाओं और हाशिए पर रहने वाले समुदायों के बीच मतदाता जागरूकता बढ़ाने पर केंद्रित होगा।

स्वीप गतिविधियों के हिस्से के रूप में चुनाव अधिकारी विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करेंगे जिनमें मतदाता पंजीकरण अभियान, जागरूकता शिविर, रैलियां, ड्राइंग/पोस्टर बनाने की प्रतियोगिताएं, युवा संसद और संवाद सत्र शामिल होंगे। अभियान मतदाताओं तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, स्थानीय मीडिया और अन्य संचार चैनलों का भी उपयोग करेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी, हरविंदर सिंह ने लोकतांत्रिक प्रक्रिया में मतदाताओं की भागीदारी के महत्व पर जोर दिया और सभी पात्र नागरिकों को पंजीकरण करने और मतदान के अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया। स्वीप अभियान पूरे जोरों पर होने के साथ डोडा आगामी विधानसभा चुनाव 2024 में मतदाताओं की भागीदारी में उल्लेखनीय वृद्धि देखने के लिए पूरी तरह तैयार है।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top