Chhattisgarh

सामान्य सभा की बैठक में पेयजल व्यवस्था में सुधार करने जनप्रतिनिधियों ने दिए निर्देेश

जिला पंचायत कार्यालय में आयोजित सामान्य सभा की बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधि व अधिकारी।

धमतरी, 22 अगस्त (Udaipur Kiran) । जिला पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में 22 अगस्त को सामान्य सभा की बैठक हुई।

जिला पंचायत उपाध्यक्ष नीशू चंद्राकर ने बैठक में उपस्थित पीएचई के अधिकारी को गांवों में जल जीवन मिशन योजना के तहत घरों के नल कनेक्शनों में टोटी व स्टैंड लगाए बिना ही ठेकेदारों को भुगतान करने पर आपत्ति जताते हुए कार्य में पारदर्शिता की बात कही।

वहीं कनेक्शन बिछाने खोदे गए सीसी रोड की गंभीरता से मरम्मत नहीं किया गया है। चार से छह फीट की जगह कुछ ही गिट्टी व सीमेंट डालकर आनन-फानन में मरम्मत किया जा रहा है, जिसकी गुणवत्ता खराब है। फिर भी ठेकेदारों को पूरा भुगतान किया जा रहा है।

इस मामले की जांच करके पूरा कार्य करने के बाद ही ठेकेदारों को जलजीवन मिशन योजना के तहत भुगतान करने पीएचई के अधिकारी को निर्देश दिए है। गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। वहीं स्कूलों में सेटअप के अनुसार शिक्षकों की पदस्थापना करने कहा है। 30 विद्यार्थियों के लिए एक शिक्षक, 60 के लिए दो शिक्षकों का होना जरूरी है। जिन स्कूलों में अतिशेष शिक्षक है, उन्हें तत्काल हटाकर 10 किलोमीटर के दूर अन्य शिक्षकों की कमी वाले स्कूलों में पदस्थापना करने निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी टीआर जगदल्ले को दिए है। बैठक में जिला पंचायत सदस्य खूबलाल धु्रव ने कहा कि करैहा के शासकीय आश्रम में पिछले दिनों एक कमार बच्चे की मौत हुई है। वहीं नगरी के स्कूल में दीवार ढहने से कमार बच्चे की मौत हो गई। लगातार स्कूलों में बच्चों की मौत चिंतनीय है। इस मामले में आश्रम के छात्रावास अधीक्षक से कड़ाई से पूछताछ कर बच्चे की मौत का कारण जाना जाए और लापरवाही मिलने पर सख्ती से कार्रवाई करें, ताकि स्कूलों व छात्रावासों में बच्चे सुरक्षित रहें। अन्य सदस्यों ने भी अपने-अपने क्षेत्रों की समस्याओं की बात रखीं। सामान्य सभा की बैठक में कृषि विभाग, उदंती सीतानदी टाईगर रिजर्व, आदिवासी विकास विभाग, जिला व्यापार एवं उद्योग समेत अन्य विभागों के एजेंडों पर चर्चा हुई।

बैठक में धमतरी विधायक ओंकार साहू, जिपं अध्यक्ष कांति सोनवानी, जिपं सदस्य कविता बाबर, गोविंद साहू, मीना बंजारे, तारिणी चंद्राकर, मनोज साक्षी, सुमन साहू, दमयंती साहू, जिपं सीईओ रोमा श्रीवास्तव समेत विभिन्न विभागाें के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / गायत्री प्रसाद धीवर

Most Popular

To Top