Chhattisgarh

कुश्ती में खिलाड़ियों ने दिखाए दांव पेंच

इंडोर स्टेडियम में आयोजित कुश्ती में दमखम दिखाते हुए खिलाड़ी।

शालेय खेल प्रतियोगिता के तहत आयोजन

धमतरी, 22 अगस्त (Udaipur Kiran) । शालेय खेल प्रतियोगिता के तहत 22 अगस्त को धमतरी में संभागस्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजन में पांच जिलों से पहुंचे खिलाड़ियों ने अपने दमखम का प्रदर्शन किया। आयोजन में शामिल 200 से अधिक खिलाड़ियों में से 80 खिलाड़ियों का चयन किया जाना है।

शालेय खेल प्रतियोगिता के तहत गुरुवार को इंडोर स्टेडियम आमातालाब में रायपुर संभागस्तरीय कुश्ती का आयोजन किया गया। जिसमें रायपुर, धमतरी, बलौदाबाजार, महासमुंद और गरियाबंद से लगभग 200 से अधिक बालक-बालिकाएं शामिल हुए। इसमें से राज्यस्तर के लिए 80 खिलाड़ियों का चयन किया जाना है। आयोजन में दूर-दराज से पहुंचे खिलाड़ियों ने अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया। इस दौरान व्यायाम शिक्षक सहित खेल प्रशिक्षक मौजूद रहे। आयोजन स्थल पर जिला खेल अधिकारी थामस पाल, जेपी देव, प्रखर श्रीवास्तव, सुनील सिन्हा, पिताम्बर पटेल, ज्ञानचंद, नीतू देवदास, केपी साहू, इंद्राणी भास्कर, योगेश केटेलिया, संतोष कुमार, हेमंत ठाकुर, घनश्याम ध्रुव, योगेश त्रिपाठी सहित अन्य मौजूद रहे।

इस श्रेणी में शामिल हुए खिलाड़ी

कुश्ती में अंडर 14 फ्री स्टाईल बालक में 35 से 75 किलो, फ्री स्टाईल बालिका में 30 से 62 किलो, अंडर 17 में फ्री स्टाईल ग्रीको रोमन बालक में 41 से 110 किलो, फ्री स्टाईल ग्रीको रोमन बालिका में 36 से 73 किलो, अंडर 19 फ्री स्टाईल बालक 57 से 125 किलो, बालिका 50 से 76 किलो और ग्रीको रोमन बालक में 55 से 130 किलो श्रेणी में खिलाड़ी शामिल हुए।

(Udaipur Kiran) / रोशन सिन्हा / चन्द्र नारायण शुक्ल

Most Popular

To Top