HEADLINES

आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े छह संदिग्ध गिरफ्तार, हथियार बरामद

आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े छह संदिग्ध हथियारों सहित गिरफ्तार

जयपुर, 22 अगस्त (Udaipur Kiran) । आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) टीम ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए अलवर-भिवाड़ी के चौपानकी इलाके से आतंकी संगठन अल-कायदा से जुड़े छह संदिग्धों को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर दिल्ली ले जाया गया है। पकड़े गए संदिग्ध भिवाड़ी जिले में हथियार चलाने की ट्रेनिंग ले रहे थे। शुरुआती जांच के मुताबिक इस मॉड्यूल का संचालन रांची का डॉ इश्तियाक कर रहा था। वह देश के विभिन्न इलाकों में बड़ी आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में जुटा था। मॉड्यूल के सदस्यों को अलग-अलग स्थानों पर हथियार चलाने की ट्रेनिंग भी दी गई थी।

एटीएस को भिवाड़ी में आतंकी गतिविधि की जानकारी मिलने पर चौपानकी के इंडस्ट्रियल एरिया में दबिश दी गई। जहां सभी छह संदिग्ध एक साथ रह रहे थे। भिवाड़ी पुलिस को भी इस ऑपरेशन की पहले से जानकारी थी और आरोपितों पर नजर रख रही थी। आरोपितों की पहचान का खुलासा अभी नहीं हुआ है। हालांकि इनके तार झारखंड में पकड़े गए आरोपितों से जुड़े हो सकते हैं।

जयपुर रेंज आईजी अनिल कुमार टांक ने बताया कि एटीएस की टीम ने गुरुवार सुबह चौपानकी थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने भिवाड़ी पुलिस से फोर्स मांगी थी, जो उपलब्ध कराई गई। पूरी कार्रवाई दिल्ली स्पेशल पुलिस की थी और जो उन्हें गिरफ्तार कर सीधा दिल्ली ले गई। उनसे हथियार बरामद किए गए हैं। सभी दूसरे राज्यों के रहने वाले हैं। उनका भिवाड़ी से कोई संबंध नहीं है।

गौरतलब है कि आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान और झारखंड में साथ मिलकर छापेमारी करते हुए ऑपरेशन में अल-कायदा से प्रेरित एक मॉड्यूल अल-कायदा इन इंडियन सब कॉन्टिनेंट का खुलासा हुआ। साथ ही एटीएस ने तीन राज्यों से अब तक कुल चौदह संदिग्धों को पकड़ा गया है।

(Udaipur Kiran) / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top