RAJASTHAN

(अपडेट) बदहाल व्यवस्थाओं के लिए आमजन ने महापौर सुनाया खरा-खरा

महापोर

श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची थी महापौर

जयपुर, 22 अगस्त (Udaipur Kiran) । जन्माष्टमी से पहले शहर की सफाई व्यवस्था के साथ सड़कों के हालत जानने के लिए मेयर मुनेश गुर्जर गोविंद देव जी मंदिर क्षेत्र के निरीक्षण पर निकली। इस दौरान जनता ने उन्हें बदहाल व्यवस्थाओं को लेकर जमकर खरी खोटी सुनाई। इस पर मेयर ने बाढ़ जैसी बारिश का हवाला देकर जल्द बदहाल व्यवस्था को बेहतर करने की बात कही। लगातार बारिश से जयपुर के हाल-बेहाल है। सड़के बारिश से छलनी हो चुकी है। जगह-जगह पानी भरा हुआ है। बारिश के बाद सड़के दरिया बन जाती है।

दरअसल गुरुवार को जन्माष्टमी से पहले मेयर मुनेश गुर्जर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए गोविंद देव जी मंदिर पहुंची थी। इस दौरान वहां मौजूद भक्तों ने उन्हें शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर जमकर खरी-कोटी सुनाई और कहा कि शहर के हालत ऐसे हो गए हैं कि मंदिर आना ही दुभर हो गया है। जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे और उनमें सीवरेज का पानी जमा है। मंदिर पहुंचने से पहले खुद ही दूषित हो जाते हैं। ऐसे में कैसे भगवान की सेवा पूजा करेंगे। कम से कम भक्तों का तो थोड़ा तो ध्यान रखो। पुरानी बस्ती, गणगौरी बाजार, कंवर नगर मैं गंदगी फैली रहती है। कहीं कोई काम नहीं हो रहा आखिर हम किस से अपनी शिकायत करें।

मेयर मुनेश गुर्जर ने कहा कि शहर में इस बार मानसून जमकर बरसा है। जिससे बाढ़ जैसी स्थिति है। इस वजह से सीवरेज की समस्या बढ़ गई है। इसके साथ ही काफी जगह सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं। इन दोनों समस्याओं को जल्द से जल्द दुरुस्त कराया जाएगा।

गुर्जर ने कहा कि मैंने जन्माष्टमी से पहले गोविंद देव जी मंदिर का भी निरीक्षण किया है। यहां मंदिर प्रशासन के साथ बातचीत कर हर संभव मदद का भी आश्वासन दिया है। नगर निगम द्वारा जन्माष्टमी से पहले मंदिर के आसपास अतिरिक्त लाइट लगाने के साथ ही आकर्षक सजावट की जाएगी। इसके साथ ही नगर निगम द्वारा हर संभव व्यवस्था की जाएगी। ताकि दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

महापौर ने कृष्ण जन्माष्टमी शोभायात्रा का किया निरीक्षण

हेरिटेज महापौर मुनेश गुर्जर ने गुरुवार को श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के अवसर पर हेरिटेज निगम की ओर से की जा रही तैयारियों को लेकर दौरा किया। इस अवसर पर शहर आराध्य श्री गोविंददेव जी मंदिर, पुरानी बस्ती स्थित श्रीगोपीनाथ जी मंदिर में व्यवस्थाएं देखी। साथ ही शोभायात्रा मार्ग पर भी सफाई व्यवस्था, पेच वर्क कार्य और विद्युत व्यवस्था का निरीक्षण किया। इस दौरान निगम अधिकारी जोन उपायुक्त पूजा मीना, सतर्कता शाखा उपायुक्त पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ सहित अन्य सभी निगम के अधिकारी और इंजीनियर मौजूद रहे। महापौर मुनेश गुर्जर ने बताया कि जयपुर शहर में जन्माष्टमी महोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है। शहर में श्री गोविंद देव जी मंदिर, गोपीनाथ जी मंदिर में दर्शन करने आने वाले आमजन को परेशानी नहीं हों, इसके लिए हेरिटेज निगम की तैयारियां चल रही है। पूरे शहर में सफाई व्यवस्था की जा रही है। बारिश से टूटी सड़कों पर पेच वर्क किया जा रहा है। साथ ही अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ कारवाई के निर्देश दिए है, जिससे शोभायात्रा मार्ग में परेशानी नहीं आएं।

—————

(Udaipur Kiran) / राजेश

Most Popular

To Top