West Bengal

वंदना पोखरीवाल बनी हावड़ा नगर निगम की कमिश्नर

हावड़ा नगर निगम की कमिश्नर वंदना पोखरीवाल

हावड़ा, 14 अगस्त (Udaipur Kiran) । चार साल बाद हावड़ा नगर निगम के कमिश्नर को एक बार फिर बदल दिया गया है। वंदना पोखरीवाल हावड़ा नगर निगम की नई कमिश्नर बनी हैं। नवान्न से जारी निर्देश के मुताबिक 2015 बैच की इस महिला आईएएस अधिकारी को हावड़ा नगर निगम की जिम्मेवारी दी गई है।

नवान्न की ओर से मंगलवार को जारी निर्देश के मुताबिक, हावड़ा नगर निगम की नई प्रशासक आईएएस अधिकारी वंदना पोखरीवाल हैं। हावड़ा नगर निगम के प्रशासक का पद संभालने से पहले, वह हुगली के अतिरिक्त जिला प्रशासक के पद पर थीं। नवनियुक्त प्रशासक वंदना पोखरीवाल ने बुधवार को हावड़ा नगरनिगम की कमान संभाली।

नगर निगम कर्मियों का मानना है कि इससे बोर्ड विहीन नगर निगम के काम में तेजी आएगी।

उल्लेखनीय है कि हावड़ा नगर निगम के निर्वाचित बोर्ड का कार्यकाल दिसंबर 2018 में समाप्त हो गया था। उसके बाद निगम के प्रबंधन की जिम्मेदारी तत्कालीन नगर आयुक्त बिजिन कृष्णा पर थी। इसके बाद, पुनर्गठन प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए प्रशासकों का एक बोर्ड बनाया गया। बिजिन कृष्णा को उसका अध्यक्ष बनाया गया। लेकिन हावड़ा में मुख्यमंत्री की प्रशासनिक बैठक के बाद प्रशासक मंडल को हटा दिया गया और केवल नगर आयुक्त को कार्य का प्रभार दिया गया। उसके बाद, कोरोना स्थिति में बिजिन कृष्णा को दूसरे विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया। उनकी जगह अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी धबल जैन आये। उन्होंने कुछ महीनों के लिए नगर निगम का कार्यभार संभाला। हाल ही में उनका तबादला भी दूसरी जगह कर दिया गया और नगर निगम के प्रबंधन की अतिरिक्त जिम्मेदारी हावड़ा की जिलाधिकारी मुक्ता आर्या को दी गई। इसके बाद मंगलवार को नवान्न की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक आईएएस कमिश्नर वंदना पोखरीवाल को हावड़ा की जिम्मेदारी मिल गई। पूर्व आयुक्त श्रुतिरंजन मोहंती का तबादला मत्स्य विभाग में कर दिया गया है।

(Udaipur Kiran) / धनंजय पाण्डेय / गंगा

Most Popular

To Top