Uttar Pradesh

अयोध्या : दुष्कर्म के आरोपी सपा नेता के मल्टी कॉम्प्लेक्स पर चला बुलडोजर

भदरसा बुलडोजर
आरोपी के मल्टी कॉम्प्लेक्स पर चला योगी सरकार का बुलडोजर

– नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी सपा नेता के खिलाफ योगी सरकार सख्त

– सरकारी भूमि और तालाब की जमीन पर बने अवैध मल्टी कॉम्प्लेक्स को ढहाया गया

अयोध्या, 22 अगस्त (Udaipur Kiran) । जनपद के थाना पूराकलंदर के भदरसा कस्बे में नाबालिग बच्ची के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म को लेकर योगी सरकार पूरे एक्शन में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े फरमान के बाद जिला प्रशासन ने घटना के मुख्य आरोपी समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकारी भूमि पर कब्जा कर तालाब पर बनाए गए मल्टी कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि गुरुवार रात तक आरोपी का आधा साम्राज्य ढहा दिया जाएगा। इससे पहले तहसील प्रशासन की जांच में आरोपी की बेकरी तालाब की भूमि पर पाए जाने के बाद तहसील प्रशासन ने बेकरी निर्माण इकाई पर बुलडोजर चलवाकर उसे ध्वस्त करा दिया था।

अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह ने बताया कि इस बिल्डिंग का निर्माण अवैध ढंग से तालाब की जमीन पर और चकरोड की जमीन पर कब्जा करके किया गया था। विकास प्राधिकरण के द्वारा पूर्व में कई बार नोटिस दी जा चुकी थी। उसके बाद उनके द्वारा मानचित्र नहीं दाखिल किया गया। न तो किसी प्रकार की रुचि ही दिखाई गई। इसके ध्वस्तीकरण का आदेश जून में ही पारित कर दिया गया था। इस आदेश का तामीला कराते हुुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को एक्टिवेट कराया गया है। एसडीएम के द्वारा आगे जांच की जा रही है, आगे भी जो अवैध संपत्ति पाई जाएगी उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

अयोध्या सीओ आशुतोष तिवारी ने बताया कि सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था की गई थी। आसपास के क्षेत्र को खाली कराया गया है। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है। आवश्यकता अनुसार ट्रैफिक को भी डायवर्ट किया गया है।

(Udaipur Kiran) / पवन पाण्डेय / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top