Madhya Pradesh

भाेपाल में इडी के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन,  पुलिस ने वाटर कैनन से खदेड़ा

ED in Bhopal

भाेपाल, 22 अगस्त (Udaipur Kiran) । अडाणी-हिंडनबर्ग मामले की जेपीसी जांच और सेबी चीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस आज देशभर में प्रदर्शन किया। इसी क्रम में

भोपाल में प्रवर्तन निदेशालय (इडी) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेता पीसीसी से पैदल मार्च करते हुए व्यापमं चौराहे पहुंचे, जहां नेताओं ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। संबोधन के बाद व्यापमं चौराहे से पैदल मार्च करते हुए इडी दफ्तर पहुंचने के पहले पुलिस ने बेरिकेड लगाकर कांग्रेसियाें काे रोक दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता बेरिकेड पर चढ़ गए। इसके बाद पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया।

अरेरा हिल्स स्थित इडी के कार्यालय पर प्रदर्शन करने जा रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने बोर्ड ऑफिस चौराहे पर रोक लिया। प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और पीसीसी जीतू पटवारी भी बेरिकेड पर चढ़ गए। इस बीच पुलिस बल और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प भी हुई। धरना-प्रदर्शन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे और कमलेश्वर पटेल समेत कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि एक प्रधानमंत्री जिसने नारा दिया था न खाऊंगा ना खाने दूंगा। हालत क्या बनी की 20प्रतिशत लोगों के पास देश की 80प्रतिशत संपत्ति चली गई। 10 साल में जो गरीब थे उनकी डबल संख्या हो गई। हिडेनबर्ग की रिपोर्ट दो बार सार्वजनिक हुई जिसमें 20000 करोड़ के सेल कंपनियों के माध्यम से अडाणी के शेयर मार्केट मैं हेरा फेरी हुई। रिपोर्ट आने के बाद शेयर धड़ाम से नीचे गिर गया। जब राहुल गांधी ने इस मामले को देश के सामने उठाया और कहा कि मोदी की सरकार गरीबों का पैसा लूटती है और अमीरों की जब भर्ती है। उसके बाद ताजा रिपोर्ट आई। सेबी जो शेयर बाजार पर निगाह रखती है उसी के डायरेक्टर की सपंत्ती 5 साल में चार गुना हो गई।

उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा कि बीजेपी पर पहले संकट आता था तो आरएएस पीछे से मदद के लिए आ जाती थी। अब वो रोल इडी अदा कर रही है। अब जब भी बीजेपी संकट में होती है तो इडी तुरंत आगे आ जाती है। अब इडी को एक पॉलिटिकल विंग घोषित कर देना चाहिए।

—————

(Udaipur Kiran) / नेहा पांडे / उम्मेद सिंह रावत

Most Popular

To Top