Jammu & Kashmir

जीजीएम साइंस कॉलेज में रैगिंग विरोधी मुहिम और प्रवेश परामर्श पहल शुरू

जीजीएम साइंस कॉलेज में रैगिंग विरोधी मुहिम और प्रवेश परामर्श पहल शुरू

जम्मू, 21 अगस्त (Udaipur Kiran) । कैंपस की सुरक्षा बढ़ाने और नए छात्रों के लिए सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से जीजीएम साइंस कॉलेज ने एनएसएस छात्रों के नेतृत्व में एक नई पहल शुरू की है। यह कार्यक्रम एंटी-रैगिंग अभियान को प्रवेश परामर्श सहायता प्रणाली के साथ जोड़ता है जिसका उद्देश्य सभी छात्रों के लिए स्वागत योग्य और सुरक्षित वातावरण को बढ़ावा देना है।

प्राचार्य प्रो. (डॉ.) रोमेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में कॉलेज ने एक समर्पित हेल्प डेस्क शुरू की है जहाँ एनएसएस स्वयंसेवक नए छात्रों को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करते हैं। यह पहल एक सहायक स्थान बनाने पर केंद्रित है जहाँ छात्र मदद माँग सकते हैं और रैगिंग और प्रवेश प्रक्रियाओं से संबंधित चिंताओं को दूर कर सकते हैं।

प्रो. गुप्ता ने पहल के महत्व पर जोर देते हुए कहा हमारा लक्ष्य एक सहायक वातावरण बनाना है जहाँ छात्र स्वतंत्र रूप से मदद और मार्गदर्शन माँग सकें। हेल्प डेस्क पर छात्र-नेतृत्व वाली काउंसलिंग एक सुरक्षित और रैगिंग-मुक्त परिसर प्राप्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह पहल एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राहुल कैत और डॉ. नेहा शर्मा के मार्गदर्शन में की गई। उन्होंने तत्काल सहायता प्रदान करने और रैगिंग से संबंधित किसी भी चिंता का समाधान करने में एनएसएस स्वयंसेवकों की भूमिका पर भी प्रकाश डाला।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top