Jammu & Kashmir

स्कूली छात्रों के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन किया

स्कूली छात्रों के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन किया

जम्मू, 21 अगस्त (Udaipur Kiran) । युवाओं में स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को बढ़ावा देने के एक सराहनीय प्रयास में भारतीय सेना ने हाल ही में पुंछ जिले के दरबा में सरकारी गर्ल्स हाई स्कूल में छात्रों के लिए एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। यह पहल स्वास्थ्य के मौलिक अधिकार को रेखांकित करती है और दूरदराज के क्षेत्रों में सामुदायिक कल्याण के लिए सेना की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

चिकित्सा शिविर का उद्देश्य दीर्घकालिक स्वास्थ्य आवश्यकताओं को संबोधित करना और आम बीमारियों, स्वच्छता, पोषण और स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाना था। इसने छात्रों को सामान्य स्वास्थ्य जांच और दवाओं के मुफ़्त वितरण सहित आवश्यक प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान कीं। इस पहल की छात्रों ने सराहना की। इस आउटरीच का उद्देश्य न केवल छात्रों के तत्काल स्वास्थ्य को बढ़ाना था बल्कि भविष्य की पीढ़ी में उनके बढ़ने के साथ उनकी भलाई सुनिश्चित करना भी था।

पीर पंजाल पर्वतमाला के दक्षिण में स्थित इस क्षेत्र में सुलभ स्वास्थ्य सेवा पर ध्यान केन्द्रित करके भारतीय सेना ने सामुदायिक स्वास्थ्य में सुधार लाने तथा वंचितों को सहायता प्रदान करने के प्रति अपनी सतत प्रतिबद्धता प्रदर्शित की।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top