Haryana

फरीदाबाद में तस्करों ने थाने के सामने से चुराई गाय, सोती रही पुलिस

गौ तस्कर गाय को कैंटर में चढ़ाते हुए

बजरंग दल के कार्यकर्ता ने बनाया वीडियाे, रोकने पर धमकी दी

फरीदाबाद, 22 अगस्त (Udaipur Kiran) । बुधवार की रात सारन थाने की पुलिस सोती रह गई और गौ तस्कर ठीक थाने के सामने से बेधडक़ होकर एक गाय को काबू कर लिया। फिर उसे एक साथ लाए कैंटर में लोड करके मौके से फरार हो गए। इसकी वीडियो बजरंग दल के कार्यकर्ता ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया।

मोबाइल में वीडियो कैद कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ता ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए केवल वीडियो बनाई। उन्हें रोकने का प्रयास भी किया। बजरंग दल के कार्यकर्ता ने बड़े ही बहादुरी से उनसे अकेले लोहा लेने की कोशिश करते हुए कहा कि यदि वह कोई बंदूक या कट्टा लेकर आए हैं तो उसे भले गोली मार दे। वह उन्हें वहां से जाने नहीं देगा। पुलिस भी सूचना मिलने के बाद मौके पर आ गई। गौ तस्करों के भाग जाने के बाद वह भी केवल हाथ मलती हुई नजर आई । बजरंग दल के कार्यकर्ता पुनीत ने बताया कि फिलहाल इस मामले में सारन थाने में गाय को उठाने वाले लगभग आधा दर्जन गो तस्करों के खिलाफ विभिन्न कानूनी धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुनीत ने बताया की पुलिस आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है। पुनीत ने बताया कि बीती रात की घटना के साथ-साथ अन्य घटनाओं को लेकर आज बजरंग दल के कार्यकर्ता और अन्य हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर आज डीसीपी एनआईटी कुलदीप से मुलाकात।

उन्हें अवगत कराया गया की बीती रात थाने के सामने से गौ तस्करों ने गाय को उठा लिया, ऐसी घटनाएं फरीदाबाद में होनी आम बात हो गई है। लेकिन पुलिस का कम्युनिकेशन उनके साथ सही नहीं रहता। इसके चलते उन्हें अपनी जान को जोखिम में डालकर गौ तस्करों से लोहा लेना पड़ता। इसके बाद डीसीपी कुलदीप ने उन्हें आश्वासन दिया कि अब किसी भी आम नागरिक, गौ रक्षक या बजरंग दल के कार्यकर्ता द्वारा जब भी किसी थाने में इस प्रकार की सूचना मिलेगी पुलिस की टीम मात्र आधे घंटे में घटना तक पहुंचने का काम करेगी। अब देखना यह होगा कि सारन थाने के सामने से गो तस्करों द्वारा चोरी की गई गाय और गो तस्करों को पुलिस कब तक गिरफ्तार कर पाती है।

(Udaipur Kiran) / -मनोज तोमर / SANJEEV SHARMA

Most Popular

To Top