Delhi

केजरीवाल सरकार की 1984 सिख नरसंहार पीड़ितों के 400 यूनिट फ्री बिजली योजना पर बिजली मंत्री आतिशी ने की समीक्षा बैठक

नई दिल्ली, 21 अगस्त (Udaipur Kiran) । बिजली मंत्री आतिशी ने 1984 सिख पीड़ितों को 400 यूनिट तक फ्री बिजली उपलब्ध करवाने की योजना को लेकर बुधवार को बैठक की। योजना सही तरीक़े से चलती रहे और सभी लाभार्थियों को इसका लाभ मिलता रहे इस क्रम में बिजली मंत्री आतिशी ने बुधवार को राजस्व विभाग और बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में तिलक नगर से विधायक जरनैल सिंह भी मौजूद रहे।

आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली में हर तबके की बेहतरी की दिशा में काम करने को प्रतिबद्ध है। इस दिशा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में 2018 में 1984 सिख दंगा पीड़ितों के लिए 400 यूनिट तक फ्री बिजली देने की योजना की शुरुआत की थी।

बैठक में बिजली मंत्री आतिशी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिजली और राजस्व विभाग दोनों मिलकर ये सुनिश्चित करें कि 1984 सिख दंगा पीड़ितों को बिना किसी परेशानी बिजली सब्सिडी का लाभ मिलता रहे। उन्होंने कहा कि यदि किसी कारण लाभार्थियों तक योजना का लाभ नहीं पहुंच है तो 2018 में योजना के नोटिफिकेशन से योजना में लाभार्थियों के सर्टिफ़िकेशन के बीच 400 यूनिट तक के बिल माफ़ किए जाए। साथ ही स्पेशल कैम्प लगाकर सब्सिडी योजना से वंचित पीड़ितों की सर्टिफ़िकेशन प्रक्रिया भी जल्द पूरी की जाए। आतिशी ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा कि विभाग दंगा पीड़ितों के लिए यूनिक आईडी कार्ड बनाए ताकि वो बिना किसी परेशानी सरकारी योजनाओं का लाभ उठा सके।

—————

(Udaipur Kiran) / कुमार अश्वनी / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top