Bihar

राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने राजद से दिया इस्तीफा 

शयाम रजक की फाइल फाेटाे

पटना , 22 अगस्त (Udaipur Kiran) । पूर्व मंत्री और राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने राजद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा के बाद वह जदयू में शामिल हो सकते है। हालांकि उन्हाेंने बुधवार काे ही राजद की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी थी लेकिन गुरुवार काे श्याम रजक की आेर से राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद काे लिखे गये पत्र से इसकी पुष्टि हुई।

श्याम रजक को लालू परिवार के करीबी नेताओं में माना जाता है। वे बिहार सरकार में मंत्री भी रहे हैं। विधानसभा चुनाव के करीब एक साल पहले रजक बिरादरी से आने वाले श्याम रजक के राजद छोड़ने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

लालू यादव को भेजे इस्तीफे में श्याम रजक ने शायरी लिखते हुए कहा – मैं शतरंज का शौकिन नहीं था, इसलिए धोखा खा गया । आप मोहरे चल रहे थे, मैं रिश्तेदारी निभा रहा था ।

जदयू के एक नेता के अनुसार श्याम रजक एक सितंबर को जदयू में शामिल होंगे। एक सप्ताह पहले श्याम रजक ने मुख्यमंत्री आवास जाकर नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। नीतीश कुमार के साथ लंबे अर्से तक काम कर चुके श्याम रजक ने फिर से जदयू में शामिल होने की इच्छा जतायी। नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी में शामिल करने की मंजूरी दे दी है। श्याम रजक पहले जदयू में थे और नीतीश सरकार में मंत्री थे लेकिन बाद में उन्होंने जदयू छोड़ दिया था और राजद का दामन थामा था।

—————

(Udaipur Kiran) / चंदा कुमारी / गोविंद चौधरी

Most Popular

To Top