BUSINESS

प्रह्लाद जोशी गुरुवार को बेंगलुरु में इलेक्ट्रिक वाहन परीक्षण सुविधा की रखेंगे आधारशिला

उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के लोगो का फाइल फोटो

नई दिल्‍ली, 21 अगस्‍त (Udaipur Kiran) । केंद्रीय उपभोक्ता, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री प्रह्लाद वेंकटेश जोशी गुरुवार, 22 अगस्त को बेंगलुरु में राष्ट्रीय परीक्षण गृह (एनटीएच) आरआरएसएल कैंप की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) परीक्षण सुविधा की आधारशिला रखेंगे। यह इलेक्ट्रिक वाहन परीक्षण सुविधा उद्योग को महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करेगी।

उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने बुधवार को जारी एक बयान में बताया कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद वेंकटेश जोशी 22 अगस्त को बेंगलुरु में राष्ट्रीय परीक्षण गृह (एनटीएच) आरआरएसएल कैंप की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) परीक्षण सुविधा की आधारशिला रखेंगे। मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण भारत में अपनी पहुंच का विस्तार करने और ईवी बैटरी और चार्जर परीक्षण जैसे आगामी क्षेत्रों में परीक्षण सुविधाएं खोलने के लिए आरआरएसएल जक्कुरू परिसर कर्नाटक के बेंगलुरु में एक सैटेलाइट सेंटर खोला जा रहा है।

मंत्रालय ने बताया कि बेंगलुरु यह नई ईवी परीक्षण सुविधा इलेक्ट्रिक वाहनों के विकासशील पारिस्थितिकी तंत्र को और बढ़ाएगी और ईवी उद्योग को महत्वपूर्ण समर्थन प्रदान करेगी और ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकी में पर्यावरणीय स्थिरता और नवाचार के व्यापक लक्ष्यों में योगदान देगी। गौरतलब है कि आरआरएसएल, बेंगलुरु, वजन और माप उपकरणों के परीक्षण और अंशांकन के लिए कानूनी माप विज्ञान (वजन और माप) की क्षेत्रीय मानक संदर्भ मानक प्रयोगशालाओं में से एक है।

(Udaipur Kiran) / प्रजेश शंकर / रामानुज

Most Popular

To Top