ENTERTAINMENT

रक्षाबंधन के मौके पर अर्जुन कपूर ने पुरुषों को दी अहम सलाह

K

बहन-भाई के रिश्ते को मजबूत बनाने वाला रक्षाबंधन का पर्व देशभर में हर्षोल्लास के साथ आज मनाया जा रहा है। अभिनेता अर्जुन कपूर ने रक्षाबंधन के अवसर पर सोशल मीडिया पर अपना एक खास वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में अर्जुन कपूर ने पुरुषों को एक बहुमूल्य सलाह दी है।अर्जुन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

अर्जुन कपूर ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि देश में महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान देना जरूरी है। मैं अपनी बहनों के साथ रक्षाबंधन मनाने जा रहा हूं, लेकिन अभी जो हो रहा है, उसे देखकर मुझे नहीं पता कि मैं क्या कहूं। समाज में कुछ पुरुषों में बुनियादी समझ और शिक्षा की कमी दिखती है। उन्हाेंने लिखा कि रक्षाबंधन पर बहनें राखी बांधती हैं और उनकी रक्षा करने का वादा करती हैं, लेकिन हमें यह क्यों नहीं सिखाया जाता कि एक सुरक्षित वातावरण कैसे बनाया जाए, जहां बहनें स्वतंत्र रूप से घूम सकें।

अर्जुन ने कहा, पुरुषों को महिलाओं की सुरक्षा करना सिखाने के बजाय, हमें महिलाओं को सुरक्षित महसूस करने के तरीके सिखाने की जरूरत है। यह एक बड़ा विषय है। इस पर चर्चा, शिक्षा और बुनियादी समझ की जरूरत है। जिसकी हमारे पारिस्थितिकी तंत्र में कमी है। मुझे नहीं पता कि क्या यह लोगों की सोच को बदल देगा। एक भाई के रूप में, एक पुरुष के रूप में, मुझे लगता है कि हमें अपने जीवन में महिलाओं को देखने के तरीके को बदलने की जरूरत है, एक ऐसा माहौल बनाएं जहां वे सुरक्षित महसूस करें।

पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल की घटना के बाद पूरे देश में आक्राेशा है। देशभर में घटना के आरोपिताें को कड़ी सजा देने की मांग हो रही है। इस घटना काे लेकर फिल्म जगत के सेलिब्रिटी भी सोशल मीडिया के जरिए अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

(Udaipur Kiran) / लोकेश चंद्र दुबे सक्सेना

Most Popular

To Top