Uttar Pradesh

रक्षा बंधन पर्व में बहनों का सफर सुरक्षित व आसान बनाने की तैयारी में जुटा यूपीएसआरटीसी

सांकेतिक फोटो

– यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए यातायात पुलिस को लिखा पत्र

गाजियाबाद, 05 अगस्त (Udaipur Kiran) । उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी)अब रक्षा बंधन की तैयारियों में जुट गया है। विभाग ने बहनों के भाइयों के पास जाने के लिए सफर को आसान बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। इसीलिए यूपीएसआरटीसी ने जहां बसों का आरक्षण कर उनकी सफाई करनी शुरू कर दी है। वहीं रक्षा बंधन के पर्व के दौरान सम्भावित जाम से निपटने के लिए यातायात पुलिस को पत्र भी लिखा है।

गाजियाबाद रीजन में बहनों का सफर आसान बनाने के लिए 200 बसें आरक्षित की गई हैं। गाजियाबाद में कुल आठ बस डिपो से बसों का संचालन किया जाएगा। रक्षाबंधन के मौके पर परिवहन निगम के चालक-परिचालक केवल विशेष परिस्थितियों में अवकाश पर जाने की अनुमति मिल सकेगी।

यूपीएसआरटीसी कौशांबी डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक शिव बालक का दावा है कि रक्षाबंधन पर बहनों को बस मिलने में कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। खास रक्षाबंधन के लिए 200 अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था गाजियाबाद परिक्षेत्र में की गई है। हापुड़, गजरौला, मुरादाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़ और मेरठ की ओर जाने वाली बसों की ट्रिप बढ़ाई जाएंगी।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि रक्षाबंधन पर जाम की समस्या न हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को पत्र भेजा गया है। पत्र में अनुरोध किया गया है कि एनएच-9 पर मॉडल टाउन, छिजारसी, विजयनगर, लालकुआं, मोहननगर, मेरठ तिराहे, मुरादनगर और मोदीनगर के साथ ही हापुड़ मोड़ पर जाम से निपटने के लिए पर्याप्त यातायात व्यवस्था कर ली जाए, ताकि बहनों को भाइयों के पास पहुंचने में जाम से जूझना न पड़े। एआरएम के मुताबिक रक्षाबंधन पर बहनों को निशुल्क यात्रा की सुविधा दी जाती है, हालांकि अभी मुख्यालय से इसकाे लेकर काेई आदेश नहीं आया है, लेकिन उम्मीद है इसको लेकर जल्द आदेश आ सकता है।

(Udaipur Kiran) / फरमान अली / मोहित वर्मा

Most Popular

To Top