HEADLINES

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने की पांचवीं वर्षगांठ पर अलर्ट, सुरक्षा कारणों से जम्मू से अमरनाथ यात्रियों के जत्थे को रवाना नहीं किया गया

search operation

जम्मू, 05 अगस्त (Udaipur Kiran) । जम्मू-कश्मीर में आज अनुच्छेद 370 हटाने की पांचवीं वर्षगांठ है। किसी भी तरह की आतंकी वारदात से निपटने के लिए पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। सुरक्षा कारणों से सोमवार को जम्मू से अमरनाथयात्रियों का जत्था रवाना नहीं किया गया। श्रीनगर से भी अमरनाथयात्रियों का जत्था जम्मू नहीं आएगा।

इस बीच आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कश्मीर में सुरक्षा बलों के काफिलों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई है। हालांकि, रोड ओपनिंग पार्टी हाइवे व अन्य सड़कों पर रोजाना की तरह ही तैनात रहेगी। जम्मू-कश्मीर की सीमाओं पर भी सुरक्षा को और पुख्ता किया गया है।

पूरे राज्य में जगह-जगह नाके लगे हैंष आने-जाने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। उल्लेखनीय है कि पांच साल पहले पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को दो केंद्र शासित प्रदेश बनाकर अलग कर दिया गया था। साथ ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त कर दिया गया था।

(Udaipur Kiran) / बलवान सिंह / Mukund

Most Popular

To Top