Sports

पेरिस ओलिंपिक में भारतीय हॉकी टीम की जीत पर गाजीपुर और वाराणसी के खेलप्रेमी खुश

पेरिस ओलिंपिक में भारतीय हॉकी टीम

—वाराणसी में ललित उपाध्याय व गाजीपुर के राजकुमार पाल के परिजनों को पड़ोसियों और खेल प्रेमियों ने दी बधाई

वाराणसी, 04 अगस्त (Udaipur Kiran) । पेरिस ओलिंपिक में रविवार को भारतीय पुरूष हॉकी टीम की शानदार ऐतिहासिक जीत पर वाराणसी और गाजीपुर जिले के खेल प्रेमी बेहद खुश हैं। ओलिंपिक में भारतीय टीम की तरफ से खेल रहे वाराणसी के ललित उपाध्याय व गाजीपुर के राजकुमार पाल के परिजनों को लोग लगातार बधाई दे रहे हैं। पड़ोसियों ने घर जाकर खिलाड़ियों के परिजनों को मिष्ठान खिलाकर बधाई दी।

भारत और ब्रिटेन के बीच हॉकी के क्वार्टर फाइनल मैच में ललित उपाध्याय और राजकुमार पाल ने आखिरी समय में 1-1 गोल दागे। इस रोमाचंक मैच को खेल प्रेमियों के साथ खिलाड़ियों के परिजनों ने भी टीवी पर देखा। जैसे ही भारत ने ब्रिटेन को मात दी। उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दोनों खिलाड़ियों के पड़ोसी भी मैच के परिणाम को लेकर बेहद उत्साहित रहे।

गौरतलब हो कि वाराणसी के प्रतिभाशाली हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय ने इसकी शुरुआत यूपी कॉलेज से की थी। ललित उपाध्याय लगातार दो ओलंपिक खेलने वाले वाराणसी के दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले मोहम्मद शाहिद अब स्मृतिशेष ने तीन ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। ललित उपाध्याय टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम के सदस्य रहे। इसमें भारतीय टीम ने कांस्य पदक जीता था। ललित सेंटर फारवर्ड खेलते है। ललित की पत्नी दीक्षा तिवारी भी राष्ट्रीय स्तर की हॉकी खिलाड़ी हैं। गाजीपुर करमपुर के निवासी राजकुमार पाल भारतीय हॉकी टीम के अह्म खिलाड़ी है। गांव में बने मेघबरन स्टेडियम से राजकुमार ने अपने खेल जीवन की शुरूआत की।

पेरिस ओलंपिक में राजकुमार के शानदार प्रदर्शन पर मां मनराजी देवी और बड़े भाई जोखन पाल बेहद खुश है। गौरतलब हो कि पेरिस ओलंपिक में रविवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने ब्रिटेन की टीम को 4-2 से हरा दिया है। पेनाल्टी शूटआउट में गोल करते हुए भारत ने यह लक्ष्य हासिल किया और देश की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई।

(Udaipur Kiran) / श्रीधर त्रिपाठी / राजेश

Most Popular

To Top