Gujarat

गुजरात के 7,427 किसान 85.91 करोड़ रुपये के चढ़त ब्याज से ऋणमुक्त हुए : खेती बैंक अध्यक्ष डोलरभाई कोटेचा

kheti Bank

अहमदाबाद, 04 अगस्त (Udaipur Kiran) । मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने रविवार को अहमदाबाद स्थित खेती बैंक का दौरा किया और बैंक के डिजिटल बोर्डरूम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र में समाज के छोटे से छोटे व्यक्ति को ध्यान में रख कर आगे बढ़ना चाहिए। मुख्यमंत्री ने देश में सर्वप्रथम खेती बैंक के अत्याधुनिक सुविधाओं से सज्ज नवीनतम बोर्डरूम को रिमोट कंट्रोल के माध्यम से कार्यान्वित किया और बोर्डरूम की डिजिटल स्क्रीन का लोकार्पण भी किया।

इस अवसर पर खेती बैंक के अध्यक्ष डोलरभाई कोटेचा ने कहा कि देश के गृह मंत्री तथा प्रथम सहकारिता मंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाले विशिष्ट सहकारिता मंत्रालय की शुरुआत होने से देश में कृषि एवं सहकारिता क्षेत्र में उल्लेखनीय सुधार हुआ है।

कोटेचा ने समग्र राज्य के किसानों की ओर से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य के मृदु एवं दृढ़ मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा राज्य के किसानों के हित में चढ़त ब्याज माफी से जुड़ी बैंक की सैटलमेंट योजना को मंजूरी दिए जाने से पिछले तीन वर्षों में कुल लगभग 7,427 किसानों को 85.91 करोड़ रुपये की ब्याज माफी का लाभ हुआ है और ये किसान ऋणमुक्त हुए हैं।

कार्यक्रम के आरंभ में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बैंक के संस्थापक अध्यक्ष दिवंगत उदयभाणसिंह की प्रतिमा का सम्मान एवं बोर्डरूम की तकती का अनावरण किया। इसके बाद पटेल ने प्रेजेंटेशन के माध्यम से बैंक के कामकाज से जुड़े विवरण तथा अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ कार्यरत बोर्डरूम में पेपरलेस बोर्ड मीटिंग सॉल्यूशन सहित कई विशिष्ट सुविधाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री तथा अन्य महानुभावों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘एक पेड़ माँ के नाम’ अभियान के अंतर्गत खेती बैंक के प्रांगण में वृक्षारोपण भी किया।

इस कार्यक्रम में एलिसब्रिज के विधायक अमितभाई शाह, नारणपुरा के विधायक जीतूभाई भगत, वेजलपुर के विधायक अमितभाई ठाकर, खेती बैंक के निदेशक जसाभाई बारड, वीरजीभाई ठुंमर, गुजरात राज्य सहकारिता संघ के अध्यक्ष घनश्यामभाई अमीन, बैंक के निदेशक, सहकारिता क्षेत्र के अग्रणी तथा खेती बैंक के कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

(Udaipur Kiran) / बिनोद पाण्डेय / आकाश कुमार राय

Most Popular

To Top