Jammu & Kashmir

केसरी ने गांव जिंदर मेलू में पार्टी की नई इकाई का गठन किया

केसरी ने गांव जिंदर मेलू में पार्टी की नई इकाई का गठन किया

जम्मू, 4 अगस्त (Udaipur Kiran) । शिवसेना हिंदुस्तान जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष पंडित राजेश केसरी ने रविवार को मीरां साहिब ब्लॉक के गांव जिंदर मेलू में पार्टी की नई इकाई का गठन किया। नई इकाई में महेंद्र लाल को अध्यक्ष, पुष्पेंद्र कुमार को उपाध्यक्ष, सनी कुमार को पार्टी का कोषाध्यक्ष बनाया गया। इसी तरह पूजा देवी को महिला विंग की अध्यक्ष और कविता रानी को उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस अवसर पर अन्य टीमों का भी गठन किया गया जबकि दर्जनों लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर बोलते हुए केसरी ने कहा कि हमारा उद्देश्य लोगों को नशे से मुक्ति दिलाना और लोगों में देशभक्ति की भावना जगाना है खासकर सीमावर्ती क्षेत्रों में। हम वर्षों से लोगों में यह भावना पैदा कर रहे हैं क्योंकि जम्मू-कश्मीर आतंकवाद से ग्रसित है और अब नशा तस्करों द्वारा छोटे-छोटे बच्चों में नशा फैलाया जा रहा है और इससे प्राप्त धन का उपयोग असामाजिक तत्व हथियार खरीदने और भारत के खिलाफ उनका इस्तेमाल करने में कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इसमें पाकिस्तान की भी साजिश है। वह वहां से भाड़े के आतंकवादी भी भेजता है जो यहां नशीले पदार्थ लाते हैं जिसे नारकोटिक आतंकवाद कहा जा सकता है। ये लोग सीधे तौर पर देश से नहीं लड़ सकते लेकिन कुटिल तरीकों से भारत को परेशान करते हैं। उन्होंने सभी से अनुरोध किया है कि वे स्कूलों या खेल के मैदानों में बच्चों का समर्थन करें। उन्हें खेलों में रुचि बनाए रखें और गांव-गांव में नशा बेचने के लिए आने वाले नशा तस्करों पर नजर रखें। केसरी ने क्षेत्र के सभी लोगों को प्रेरित किया कि परिवार के प्रत्येक सदस्य को युवाओं पर ध्यान देना चाहिए ताकि देश और प्रदेश तरक्की कर सके। उन्होंने ग्रामीणों को प्रेरित किया कि वे गांव में नशा बेचने आने वालों की सूचना सीधे सरपंच या पुलिस को दें। इस अवसर पर बलवीर कुमार, बलवंत फौजी, प्रिंस, संजीव शर्मा, राजेश कुमार, सुरेश कुमार, भूषण कुमार, दर्शना देवी, रजनी देवी, नीरू देवी, विजय कुमारी सहित अन्य प्रमुख लोग उपस्थित थे।

(Udaipur Kiran) / राहुल शर्मा / बलवान सिंह

Most Popular

To Top