Uttrakhand

मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के लिये 21 छात्र-छात्राओं का हुआ चयन

मुख्यमंत्री उदयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना के तहत चयनित बच्चे।

नैनीताल, 04 अगस्त (Udaipur Kiran) । नैनीताल जनपद के ओखलकांडा विकासखंड से 10 छात्रों और 11 छात्राओं यानी कुल 21 छात्र-छात्राओं का मुख्यमंत्री उदयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना 2024-25 के लिये चयन हुआ है। मुख्यमंत्री उदयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना में ग्रामसभा टांडा से सबसे अधिक चार छात्र-छात्राएं सूरज बोहरा, पूजा परगाई व कोमल और पहली बार चयनित दिव्या शामिल हैं।

योजना में नैनीताल के डीएसए बैडमिंटन हॉल में प्रशिक्षण ले रहे नगर के लॉन्ग व्यू पब्लिक स्कूल के कक्षा पांच के छात्र धीरज गोस्वामी भी शामिल हैं। धीरज पिछले दो साल से गौरव सिंह नयाल से बैडमिंटन और शारीरिक दक्षता का प्रशिक्षण ले रहे हैं। धीरज नैनीताल नगर पालिका के 150 छात्र-छात्राओं में से एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, इस छात्रवृत्ति के लिये कुल चयनित खिलाड़ियों में अपनी जगह सुनिश्चित की है। अब धीरज को एक साल के लिए 1500 रुपये की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। धीरज की इस उपलब्धि पर डीएसए नैनीताल के महासचिव अनिल गड़िया, बैडमिंटन सचिव वीरेंद्र शाह और भीमताल खेल समन्वयक कंचन रावत ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।

ओखलकांडा के भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मदन परगाई ने सभी चयनित छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों को बधाई दी है। साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया है।

(Udaipur Kiran) / डॉ. नवीन चन्द्र जोशी / सत्यवान / वीरेन्द्र सिंह

Most Popular

To Top