Assam

आरपीएफ ने इस वर्ष अब तक 19.70 करोड़ का प्रतिबंधित सामान किया जब्त

आरपीएफ ने जुलाई माह तक 19 करोड़ से अधिक का प्रतिबंधित सामान बरामद किया
आरपीएफ ने जुलाई माह तक 19 करोड़ से अधिक का प्रतिबंधित सामान बरामद किया

गुवाहाटी, 4 अगस्त (Udaipur Kiran) । ट्रेनों में प्रतिबंधित सामान ले जाने के खिलाफ पूर्वोत्तर सीमा रेलवे (पूसीरे) की रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने अभियान चलाकर जुलाई माह के दौरान 1.63 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का तस्करी का सामान बरामद किया। आरपीएफ ने इसकी संलिप्तता में 24 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की।

पूसीरे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने रविवार को बताया है कि हाल ही में 30 जुलाई की एक घटना में अगरतला की आरपीएफ टीम ने एक सूचना पर अगरतला रेलवे स्टेशन से दो व्यक्तियों को पकड़ा और उनके पास से 2.80 लाख रुपये का 28 किग्रा गांजा बरामद किया। 2 जुलाई को ट्रेन संख्या 12424 अप (राजधानी एक्सप्रेस) में आरपीएफ ने ट्रेन से तीन व्यक्तियों को पकड़ा और 22 लाख रुपये का 110 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया।

उन्होंने बताया कि जनवरी से जुलाई तक पूसीरे की आरपीएफ ने 19.70 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य का प्रतिबंधित और तस्करी का सामान जब्त किया और 261 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की। पिछले वर्ष जनवरी से दिसंबर, 2023 के दौरान आरपीएफ ने 25.43 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के प्रतिबंधित और तस्करी के सामान बरामद किया था और 392 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी। उल्लेखनीय है कि मादक पदार्थ के तस्करी के खिलाफ आरपीएफ ट्रेनों और यात्री क्षेत्रों में विभिन्न स्तरों पर निरंतर अभियान चलाती है।

(Udaipur Kiran) / अरविन्द राय कुमार सक्सैना

Most Popular

To Top